फिल्म 2.0 रिलीज होते ही बदल गई अक्षय कुमार की किस्मत, बना डाले हैरतअंगेज रिकॉर्ड

सुपरस्‍टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म रोबोट 2.0 का दुनियाभर के फैंस को काफी इंतजार था. फिल्‍म रिलीज होते ही सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ टूट पड़ी. ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो एडवांस बुकिंग के मामले में 2.0 ने एवेंजर्स और बाहुबली को भी पीछे छोड़ दिया. वहीं इस फिल्म के रिलीज होते ही अक्षय कुमार ऐसे एक्‍टर बन गए हैं जिनकी फिल्म ने पहले दिन ही इतना अच्छा प्रदर्शन किया है. कहने का मतलब है कि 2.0 फिल्म अक्षय कुमार की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है. अक्षय कुमार ने साल का अंत बड़ी ही बेहतरीन फिल्‍मों से किया है. जिसमें फिल्‍म गोल्‍ड ने बढिया बिजनेस किया जबकि पैडमैंन ठीक-ठाक रही.

अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 ने अच्छी ओपनिंग दिखाई है. फिल्म को ना सिर्फ वीएफएक्स और 3डी इफैक्टस के लिए. बल्कि कंटेंट के आधार पर भी पसंद किया जा रहा है. खासकर अक्षय कुमार और रजनीकांत के फैंस फिल्म को लेकर क्रेजी हो चुके हैं. फिल्म ने रिलीज होते ही 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है. फ‍िल्‍म रिलीज होते ही बॉक्‍स ऑफ‍िस पर जबरदस्‍त हिट साबित हुई. रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 ने पहले दिन वर्ल्डवाइड 103 करोड़ का बिजनेस किया है. ट्रेड एनालिस्ट सुमित कादेल की मानें तो फ‍िल्‍म ने ह‍िंदी में 20 करोड़ की कमाई की है और साउथ में 41 करोड़ का बिजनेस किया है. वहीं, अगर अक्षय कुमार की बात करें तो इनके नाम भी एक रिकॉर्ड बन गया. 2.0 से अक्षय ने अपनी पिछली 5 ब्लॉकबस्टर फिल्मों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए. फिल्म ‘2.0′ ओपनिंग के साथ ही अक्षय कुमार की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है. अक्षय बॉलीवुड के पहले ऐसे स्टार बन चुके हैं, जिनकी फिल्म ने वर्ल्डवाइड 100 करोड़ के साथ ओपनिंग दी है. इससे पहले अक्षय की सबसे बड़ी ओपनर ‘गोल्ड’ थी, जिसने पहले दिन 25 करोड़ का बिजनेस किया था.

फिल्म 2.0 हो सकती है बैन, रजनीकांत और अक्षय कुमार को लगा सदमा!

साथ ही फिल्म ने ओवर ऑल कई रिकॉर्ड बनाए हैं. फिल्म 2.0 तमिलनाडु में रजनीकांत का जादू जमकर दिखा और 2.0 ने पहले ही दिन 33.58 करोड़ रुपए की कमाई करके विजय की फिल्म ‘सरकार’ को पीछे छोड़ दिया. जिसने लगभग 31 करोड़ की कमाई की थी. वहीं, चेन्नई में फिल्म ने पहले दिन 2.64 करोड़ का कलेक्शन किया है. जिससे यह चेन्नई की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है. 2.0 ने ‘मर्सेल’ को पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही यह फिल्म रजनीकांत की भी सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है. सभी भाषाओं को मिलाकर 2.0 ने पहले दिन लगभग 70 करोड़ की कमाई की है. जो कि रजनीकांत की सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाली फिल्म बन चुकी है.

फिल्म ‘2.0′ साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म भी बन चुकी है. इसने आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान को पीछे किया है. आमिर की ठग्स ने सभी भाषाओं को मिलाकर 52 करोड़ का कलेक्शन किया था. साथ ही फिल्म सिर्फ अक्षय कुमार, रजनीकांत और एमी जैक्सन की ही नहीं बल्कि 2.0 इसके निर्देशक शंकर की भी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म साबित हुई है.

फिल्म समीक्षकों के मुताबिक ‘2.0’ फिल्म का कलेक्शन काफी अच्छा रहेगा. फिल्म की शुरुआत से ही बॉक्स ऑफिस पर पकड़ देखने को मिली है. यहां तक कि फिल्म की टिकट सेल भी अच्छी हो रही है. ओपनिंग डे पर मॉर्निंग शो की बात करें तो उत्तर भारत में ऑक्यूपेंसी 40 फीसदी रही. वहीं दक्षिण भारत के सिनेमाघरों में फिल्म को 95 फीसदी ऑक्यूपेंसी मिली. ऐसे में अभी तो फिल्म ने कमाई करना शुरू ही किया है. आने वाले दिनों में फिल्म की कमाई का आंकड़ा कहां तक पहुंचता है ये देखने लायक होगा.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि बॉलीवुड में खतरों के खिलाड़ी किस अभिनेता को कहा जाता है?

(Visited 3357 times, 150 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :