गोली की रफ्तार से भी तेज हैं ये लोग, पलक झपकते ही काम कर देते हैं पूरा…

काम में हर किसी को तेजी पसंद है. इंसान जितना जल्दी कोई काम खत्म करता है, उतना ही बेहतर माना जाता है. दुनिया में कई इंसान ऐसे भी हैं जो काम के मामले में अपनी तेज स्पीड के लिए जाने जाते हैं. ये लोग काम को इतना तेज खत्म करते हैं कोई उसकी कल्पना भी नहीं कर सकता है. अपनी स्पीड के कारण ही इन लोगों की दुनिया में पहचान बनी हुई है. इन लोगों की स्पीड इतनी तेज है कि अगर कोई आम इंसान इन लोगों के सामने पलक भी झपका ले तो अगले वाले इंसान का काम तमाम भी हो सकता. आइए जानते हैं दुनिया के ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में जो अपनी स्पीड के लिए जाने जाते हैं…

पंचिंग
अगर कोई आपके चेहरे पर दनादन पंच मारे तो आपके चेहरा बिगड़ सकता है. हालांकि दुनिया में एक ऐसा इंसान भी जो अपने तेज पंच के लिए जाना जाता है. इसका नाम फारिद है और यह सेकेंड के 10वें हिस्से में पंच लगा सकता है. फारिद के नाम 5.73 सेकेंड में 57 पंच डिलिवर करने का रिकॉर्ड है. अगर कभी आपकी फारिद से मुलाकात हो तो उनके पंच से बचके रहिएगा, वरना आपको संभलने का मौका भी नहीं मिलेगा.

टाइपिंग
आजकल ज्यादातर इंसान कंप्यूटर पर टाइप करते हुए देखे जाते हैं. किसी की स्पीड स्लो होती है तो किसी की स्पीड काफी तेज होती है. अगर आप एक मिनट में 50 शब्द भी टाइप कर लेते हैं तो आपकी स्पीड तेज मानी जाएगी लेकिन शोन रोना की टाइपिंग स्पीड के आगे ये स्पीड कुछ भी नहीं. शोन रोना अपनी टाइपिंग स्पीड के लिए पहचान बना चुके हैं. शोना रोना एक मिनट में 163 शब्द टाइप कर चुके हैं.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी ऊंची है दुनिया की ये चीजें, हर कोई जानकर रह जाएगा हैरान

गनशूटर
ज्यादातर लोगों को बंदूक चलाने का मौका नहीं मिलता है लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिनको बंदूक चलाने में महारत हासिल है. जैरी मिक्योलिश इन्हीं इंसानों में से एक हैं. जैरी मिक्योलिश तेज बंदूक चलाने और तेजी से इसे रिलोड करने के लिए जाने जाते हैं. अगर कभी दुश्मनों का सामना जैरी से होगा तो दुश्मन जहां अपनी बंदुक निकालेगा, उतनी देर में ही जैरी दो बार गन लोड कर दुश्मनों का काम तमाम कर चुके होंगे.

ट्रेडमिल पर रनिंग
दुनिया में उसेन बोल्ट को सबसे तेज धावक के तौर पर पहचाना जाता है. लेकिन ट्रेडमिल पर सबसे तेज रनिंग करने के मामले में लुईस बडिलो जुनियर को देखा जाता है. लुईस ट्रेडमिल पर इतना तेज दौड़ते हैं कि आस-पास के लोग उन्हें देखकर हैरान रह जाते हैं. लुईस बडिलो जुनियर ने 38.46 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेडमिल पर दौड़कर हर किसी को चौंका दिया था. इस रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद उसेन बोल्ट का तेज दौड़ने का रिकॉर्ड 44.70 किलो मीटर प्रति घंटा है.

ताली बजाना
कोई इंसान कितनी तेज ताली बजा सकता है, इसके बारे में कम ही अंदाजा लगाया जा सकता है, लेकिन दुनिया में एक ऐसा इंसान भी है जिसके नाम सबसे तेज तालियां बजाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. इस इंसान का नाम एलि बिशॉप है और यह सबसे तेज तालियां बजाने के लिए जाना जाता है. एलि के नाम एक मिनिट में 1020 तालियां बजाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि आप कौनसा काम सबसे तेजी से निपटाते हैं.

(Visited 38 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :