सुर्खियों में रह चुका है शादी के बाद नाना पाटेकर का मनीषा कोइराला से अफेयर, जानिए नाना के बारे में अनजाने राज

बॉलीवुड में कुछ एक्टर्स ऐसे हैं जिन्होंने अपनी एक ऐसी जगह बनाई है जहां तक कोई नहीं पहुंच सकता या यूं कहें कोई सोच भी नहीं सकता. नाना पाटेकर बॉलीवुड के एक ऐसे ही स्टार हैं जिनकी शख्सियत हीं उन्हें बाकियों से अलग बनाती है. उनका हर अंदाज बाकियों से अलग है. नाना पाटेकर बहुत ही चुनिंदा फिल्मों में नजर आते हैं लेकिन शानदार फिल्मों में नजर आते हैं. हर कोई उनकी एक्टिंग की तारीफ किए बगैर नहीं रह सकता है. नाना पाटेकर की जिंदगी में कई बार उन्हें विवादों का सामना भी करना पड़ चुका है. इन विवाद में अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के जरिए लगाए गए यौन उत्पीड़न संबंधी आरोप भी शामिल हैं. तनुश्री दत्ता का कहना है साल 2008 में आई फिल्म हॉर्न ओके प्लीज में नाना पाटेकर ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी. हालांकि नाना पाटेकर की जिंदगी भी कम रोचक नहीं रही है. आइए जानते हैं नाना पाटेकर की जिंदगी से जुड़े कुछ अनजाने राज…

नाना पाटेकर पर गंभीर आरोप लगाने वाली तनुश्री दत्ता के हैं कई रंगीन राज, जानकर हो जाएंगे हैरान!

1. नाना पाटेकर अपने घर में सबसे काले थे और उनके अंदर इस बात को लेकर हीन भावना भी थी. वो अपने मोहल्ले की जिस लड़की से प्यार करते थे उन्होंने नाना पाटेकर को सिर्फ इसलिए रिजेक्ट किया था क्योंकि वो काले थे और फिर उस लड़की ने उनके ही बड़े भाई से शादी की थी.

2. नाना पाटेकर का कहना है कि 70 के दशक में 200 रुपए में राशन आ जाया करता था. इसलिए बचत काफी हो जाती थी. वहीं उन्होंने अपनी शादी में 750 रुपए खर्च किए थे और शादी कर ली थी. नाना पाटेकर की पत्नी का नाम नीलू है.

3. मनीषा कोइराला और नाना पाटेकर की अफेयर की खबरें काफी लंबे समय तक सुर्खियों में रही थी लेकिन खबरों की माने तो नाना पाटेकर के गुस्सैल व्यवहार के कारण उनका रिश्ता टूट गया था.

4. नाना पाटेकर और उनकी पत्नी नीलू दोनों अलग रहते हैं. ऐसा माना जाता है कि जब नाना का अफेयर मनीषा कोइराला से चल रहा था. तब इस बात का पता नीलू को चला तो वे उन्हें छोड़कर चली गई थीं. हालांकि, नाना ऐसी किसी भी बात से इनकार करते आए हैं.

5. नाना पाटेकर अपने समय बॉलीवुड के पहले एक्टर थे, जिन्होंने 1 करोड़ रुपए की मांग की थी और उस समय डायरेक्टर्स उन्हें इतने पैसे देने के लिए तैयार भी हो जाते थे.

6. इतने बड़े स्टार होने के बावजूद नाना पाटेकर आज भी मुंबई में 1 BHK में अपनी मां के साथ रहते हैं.

7. फिल्मों की रंगीन दुनिया में कदम रखने से पहले नाना पाटेकर थिएटर में काम किया करते थे. साल 1978 में पहली बार वह गवर्नर फिल्म में स्मिता पाटिल के साथ पर्दे पर नजर आए थे.

8. नाना पाटेकर ने प्रहार फिल्म को डायरेक्ट किया था और उस फिल्म के लिए उन्होंने 3 साल की आर्मी ऑफिसर की ट्रेनिंग ली थी.

9. अब तक बॉलीवुड फिल्मों में नाना कई बार फौजी की भूमिका भी अदा कर चुके हैं. ऐसे में नाना पाटेकर को सेना के जरिए कैप्टन की उपाधि से भी सम्मानित किया जा चुका है.

10. नाना पाटेकर को कई सारी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि वेलकम फिल्म में उदय शेट्टी के किरदार में कौनसा बॉलीवुड हीरो था.

(Visited 165 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :