Home Trending हर एक उस जाबांज को सलाम, जिन्होंने 10 घंटे की सर्जरी के बाद लोहे की चेन में फसे एक घायल हाथी को निकाला – Shocking Video

हर एक उस जाबांज को सलाम, जिन्होंने 10 घंटे की सर्जरी के बाद लोहे की चेन में फसे एक घायल हाथी को निकाला – Shocking Video

by GwriterR

एक हाथी के पैर में लोहे की चेन बंधी रहने की वजह से उसकी त्वचा कट गई और घाव हो गया जिसके कारण हाथी को खासा मुस्किल का सामना करना पडा। एक हाथी का ऐसा वीडियो हमारे सामने आया है, जिसे देखकर कोई भी भावुक हो जाएगा, इसके साथ ही उसकी खुशी का ठिकाना नही रहेगा। इस वीडियो को लोग अच्छा खासा पसंद कर रहे हैं। यह वीडियो आपको काफी ज्यादा भावुक कर देगा।

Iron chain

असल में, हाथी के पैर में लोहे की चेन काफी सालों से बंधी रहने की वजह से हाथी की त्वचा काफी कट गई और उसे घाव हो गया था। वन रक्षको ,अधिकारियों और डॉक्टर्स की एक टीम ने इसे ऐसी हालत में देखने के तुरंत कार्य शुरू किया और उस हाथी को चेन के चंगुल से बचाया।

elephant

वन्य जानकारी के आधार पर यह हाथी काफी लंबे समय से इस तरह की हालत में था। सालों से पैर में चेन बंधी रहने के कारण इसकी ये हालत हो गइ थी।

इस हाथी को इतने भयानक दर्द से निजात दिलाने के लिए 6 पशु सर्जन और विशेषज्ञों की टीम 10 घंटे लगातार संघर्ष के बाद जाकर टीम को कामयाबी मिल सकी। बांकुड़ा में सर्जरी के बाद अधिकारियों ने कहा, ‘चेन उसकी त्वचा से चिपक गई थी चेन को सफलतापूर्वक अब अलग कर दिया गया। अब हम उसकी हालत/सेहत पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं।‘

Related Articles

Leave a Comment