तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर ‘मोदी जी’ खुश, बीजेपी की हार पर किया धमाकेदार डांस, राहुल गांधी भी हैरान

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में भी जश्न का माहौल है. लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय में भी जमकर ढोल नगाड़े बजाए गए हैं. कांग्रेसियों की खुशी का उस वक्त ठिकाना नहीं रहा जब खुद ‘मोदी जी’ उन्हें बधाई देने पहुंचे. यही नहीं उन्होंने कांग्रेस की जीत पर जमकर डांस भी किया. इससे पहले कि आप कंफ्यूज हों हम आपको बता दें कि यह शख्स पीएम नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक हैं. पीएम मोदी की तरह दिखने वाले अभिनंदन ने लखनऊ स्थित कांग्रेस के दफ्तर में पहुंचकर सबको हैरान कर दिया. उन्होंने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस के प्रदर्शन से खुश हैं. अभिनंदन पाठक ने जमकर डांस भी किया.

अभिनंदन ने पिछले दिनों छत्तीसगढ़ में बीजेपी के खिलाफ जमकर चुनाव प्रचार किया था. यही नहीं उन्होंने इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ तस्वीर क्लिक कराई थी. खुद राहुल ने इंस्टाग्राम पर नकली पीएम मोदी के साथ दो फोटो शेयर करते हुए मजाकिया लहजे में लिखा था, ‘देखिए, छत्‍तीसगढ़ में मैंने किसे कांग्रेस पार्टी का प्रचार करते पाया है.’ पीएम मोदी की तरह दिखने वाले अभिनंदन पाठक उन्‍हीं की तरह ही ‘मित्रों’ कहकर संबोधित भी करते हैं. पाठक पिछले महीने ही कांग्रेस पार्टी में शमिल हुए थे. इससे पहले वह केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की पार्टी आरपीआई के सदस्‍य थे. प्रचार के दौरान अभिनंदन पाठक ‘अच्‍छे दिन’ और काला धन वापस लाने को लेकर पीएम मोदी की नकल उतारकर लगातार उन पर हमले बोल रहे हैं.

वहीं पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. इनमें से हिंदी भाषी तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की हार हुई है और बीजेपी की यह हार काफी मायने रखती है. क्योंकि 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तीन राज्यों में हार का झटका एक ओर बीजेपी के उत्साह को कम करता है, वहीं 2019 के महामुकाबले के लिए कांग्रेस के मनोबल को बढ़ाता है. हालांकि, परिणाम सामने आने के बाद हर पार्टियां अपने नतीजों पर आत्मचिंतन और मंथन कर रही है. जाहिर सी बात है कि बीजेपी भी उन कमियों की तलाश में होगी, जिसकी वजह से उसे इतनी बड़ी हार मिली और एक ही झटके में तीन बड़े राज्य उसके हाथ से चले गए.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार पर अरविंद केजरीवाल का चौंकाने वाला बयान, हर कोई सुनकर रह गया हैरान

वहीं समाजवादी पार्टी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों को भाजपा के लिए खतरे की घंटी बताते हुए भविष्य में विपक्षी दलों के गठजोड़ के कामयाब होने की उम्मीद जताई है. सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम का हवाला देते हुए कहा कि इस चुनाव परिणाम से भाजपा के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है. यादव ने संसद भवन परिसर में कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में लोगों ने भाजपा को खारिज कर साफ संदेश दिया है कि जनता को भाजपा की विभाजनकारी नीतियां स्वीकार नहीं है. सपा के प्रदर्शन और भविष्य में विपक्षी दलों के साथ कांग्रेस के तालमेल के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर चुनाव से पहले तालमेल होता तो और भी बेहतर परिणाम मिलते. साथ ही सीटों की संख्या भी बढ़ती.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत हिंदुओं की हार है या हिंदुओं की जीत है.

(Visited 172 times, 1 visits today)

आपके लिए :