इन 6 वजहों के कारण मर्द बनाते हैं दूसरी महिलाओं से संबंध

प्यार किसी से भी हो सकता है और इस प्यार के सहारे ही जन्मों-जन्मों तक का साथ निभाने के वादे किए जाते हैं. हालांकि कई बार ऐसा भी देखा गया है कि मर्द एक रिलेशन में होते हुए भी अपने पार्टनर को धोखा दे देते हैं और दूसरी महिलाओं से संबंध भी बना लेते हैं. मर्द अपनी गर्लफ्रैंड या पत्नी को धोखा देते हुए जरा भी पीछे नहीं हटते हैं.

आइए यहां जानते हैं उन वजहों को जिनके कारण मर्द अपने पार्टनर को धोखा देते हैं…

 

दूसरी लड़की के प्रति आकर्षण
एक रिलेशनशिप में होते हुए भी पुरुष अपने पार्टनर को धोखा देते हैं. इसके पीछे किसी दूसरी लड़की के प्रति आकर्षण एक मुख्य वजह होती है. मर्द किसी दूसरी लड़की से प्रभावित होकर मौजूदा रिलेशन में अपने साथी को धोखा दे देता है.

सेक्स लाइफ
हर कोई चाहता है कि उसी सेक्स लाइफ में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो और उनकी सेक्स लाइफ अच्छी चलती रहे. लेकिन सेक्स लाइफ अच्छी न होना बेवफाई का कारण बन सकती है. अगर किसी मर्द की अपने पार्टनर के साथ सेक्स लाइफ अच्छी नहीं है तो यह वजह भी अपने पार्टनर को धोखा देने का कारण बन जाता है. सेक्स लाइफ अच्छी न होने के कारण पुरुष पर इसका काफी प्रभाव पड़ता है और वह दूसरी महिलाओं की तरफ चला जाता है.

अपने पार्टनर से खुशी न मिलना
पुरुष अपने पार्टनर में खुशी की तलाश करते हैं लेकिन जब उन्हें अपनी पार्टनर से ही खुशी न मिले तो वो दूसरी महिलाओं को रुख कर लेता है. ऐसे में मर्द दूसरी महिलाओं के साथ नजदीकियां बढ़ा लेते हैं और अपने मौजूद पार्टनर को भी धोखा दे देते हैं.

लंबे समय तक सेक्स न करने से होती हैं ये खतरनाक बीमारियां

बोरियत दूर करने के लिए
मर्दों को ऑफिस में काम के तनाव और दबाव का सामना करना पड़ता है. ऐसे में उनकी जिंदगी काफी बोरियत भरी हो जाती है. इसे दूर करने के लिए भी मर्द अपने रिलेशनशिप को ताक पर रखकर अपने पार्टनर को धोखा देते हैं और थोड़े नएपन के लिए दूसरी महिलाओं से संपर्क बढ़ा लेते हैं.

लगातार झगड़े
अगर अपने पार्टनर से लगातार झगड़े होते हों और घर में अशांति का माहौल हर वक्त रहता हो तो भी मर्द इन झगड़ों को खुद से दूर करने के लिए भी बाहर दूसरे साथी की तलाश करने लग जाते हैं. ऐसे में वो इन झगड़ों के चलते भी अपने मौजूदा पार्टनर को धोखा देते हैं.

तालमेल की कमी
महिला और पुरुष दोनों के बीच तालमेल की कमी के कारण रिश्ते में मौजूद ताजगी खत्म हो जाती है और रोमांस की तलाश में मर्द नए साथी की तलाश कर अपने पार्टनर को धोखा दे देते हैं.

 

आप नीचे कमेंट कर बता सकते हैं कि आप अपने पार्टनर के प्रति कितने वफादार हैं.

(Visited 313 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :