यहां हमबिस्तर होने पर भी लगता है टैक्स, आप भी रात को करने से पहले 100 बार सोचोगे

हर देश अपने जनता की खुशहाली के लिए बजट पेश करता है. इस बजट में देश की जनता से कई टैक्स भी वसूले जाते हैं. हालांकि दुनिया में कई अजीबो गरीब टैक्स भी वसूले जाते रहे हैं. इन टैक्स के बार में कोई भी सुनकर हैरान रह जाता है. विश्व में कई देश ऐसे भी हैं जहा सेक्स करने तक का टैक्स वसूल किया जाता है. जी हां, अगर आप किसी के साथ हमबिस्तर होंगें तो उसके लिए भी आपको टैक्स का भुगतान करना पड़ सकता है. आइए आपको भी कुछ चौंकाने वाले टैक्स से रूबरू करवाते हैं, जिन्हें जानकर आपको यकीन करना भी मुश्किल हो सकता है…

सेक्स टैक्स
जी हां, आपने सही सुना सेक्स टैक्स. जिसका मतलब हुआ कि आपको सेक्स करने पर टैक्स देना होगा. शायद आपने इस टैक्स के बारे में कभी सुना नहीं होगा, लेकिन जर्मनी में सैक्स टैक्स जैसे कानून बनाए गए हैं. यहां प्रॉस्टिट्यूशन को कानूनी मान्यता मिली हुई है. साल 2004 में इस कानून को बनाया गया था. जिसके तहत हर प्रॉस्टिट्यूट को हर महीने 150 यूरो देने पड़ते हैं. इस सेक्स टैक्स के चलते देश को एक साल में करीब 1 मिलियन यूरो की आमदनी होती है.

ब्रेस्ट टैक्स
इतिहास में झांके तो पता चलेगा कि पहले महिलाओं को ब्रेस्ट टैक्स भी देना पड़ता था. दक्षिण भारत के स्टेट ऑफ त्रावनकोर में महिलाओं पर ब्रेस्ट टैक्स लगाया जाता था. इसमें ब्रेस्ट माप कर उसी के मुताबिक टैक्स वसूला जाता था. 19वीं सदी के शासकों ने यह नियम बनाया था. इस नियम के तहत छोटी जाति की महिलाएं अपने तन को ऊपर से नहीं ढक सकतीं थीं. अगर कोई महिला अपना ऊपरी शरीर ढकती है तो उसे टैक्‍स देना होगा. लेकिन यहां की एक बहादुर महिला नांगेली के बलिदान के कारण इसे प्रथा को खत्म करना पड़ा. दरअसल, इस महिला ने अपने तन को ढका और टैक्‍स लेने वाले अधिकारी को अपना ब्रेस्‍ट काटकर ही टैक्‍स के रूप में दे दिया. इससे नांगेली की मौत हो गई लेकिन इस घटना के अगले ही दिन त्रावनकोर के महाराजा ने यह टैक्‍स हटा दिया.

पेट्रोल की जगह गाड़ी में डलवा लिया डीजल, तो आपकी गाड़ी की लंका लगनी तय है!

दाढ़ी
आज मर्द अपनी मूंछों और दाढ़ी का शान मानते हैं लेकिन एक वक्त था जब दाढ़ी रखने वालों को भी टैक्स देना पड़ता था. 1705 में रूसी रूलर पीटर द ग्रेट ने दाढ़ी टैक्‍स लागू किया. वो यूरोप के क्‍लीन शेव वाले कल्‍चर की नकल करना चाहता था. जिसके कारण जो लोग दाढ़ी रखते थे, उन पर टैक्‍स लागू कर दिया. साथ ही जो लोग दाढ़ी रखते थे उन्हें अपने पास एक टोकन रखना होता था, जो इस बात का सबूत होता था कि उन्‍होंने टैक्‍स भर दिया है. साथ ही लोग दाढ़ी न रखें, इसके लिए टोकन पर यह भी लिखा होता था कि दाढ़ी एक बोझ है.

गाय पर टैक्‍स
भारत में गाय को लेकर लोगों काफी संवेदनशील हैं. हालांकि विदेशों में गाय को लेकर भी टैक्स वसूली की जाती है. यूरोपीय यूनि‍यन का मानना है कि गाय की गैस की वजह से ग्‍लोबल वार्मिंग हो रही है. एक अध्ययन बताता है कि गाय हरे चारे को हजम करने के लिए जुगाली करती है और उस वक्‍त वह मिथेन गैस छोड़ती है. यूरोप की ग्रीनहाउस गैस में इसका हिस्‍सा तकरीबन 18 फीसदी है. जिसके बाद लोग गाय को पालना बंद कर दें, इसके लिए यूरोपीय देशों में गाय पालने पर टैक्‍स लगा दिया है. डेनमार्क में एक गाय पर करीब 7400 रुपए का टैक्‍स लगया जाता है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि अगर आपको सेक्स पर टैक्स देना पड़े तो आप क्या करोगे?

(Visited 1073 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :