बेहतर यौन संबंधों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा इस चॉकलेट का सेवन

चॉकलेट खाना अधिकतर लोगों को पसंद होता है. स्वादिष्ट होने के साथ-साथ चॉकलेट के स्वास्थ्य से जुड़े भी कई लाभ हैं. हालांकि इस बात पर ध्यान दिया जाना बेहद जरूरी है कि चॉकलेट में डार्क चॉकलेट का सेवन किया जाना बेहद जरूरी है और वो भी संतुलित मात्रा में. वहीं डार्क चॉकलेट की मदद से यौन जीवन को भी काफी रोचक बनाया जा सकता है. अपने यौन जीवन में आनंद बनाए रखने के लिए भी डार्क चॉकलेट का सेवन करना काफी फायदेमंद साबित होता है.
लोगों का मानना होता है कि चॉकलेट केवल महिलाओं के लिए है लेकिन यह पुरुषों में भी सेक्स ड्राइव बढ़ाने में मदद करती है. आइए जानते हैं डार्क चॉकलेट की मदद से यौन जीवन कैसे बेहतर बनाया जा सकता है…
इरेक्शन में मदद
एक शोध के मुताबिक फ्लेवोनॉइड युक्त खाद्य पदार्थ इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम करने में मदद करते हैं. इससे इरेक्शन में काफी हद तक मदद मिलती है. डार्क चॉकलेट में कोकोआ होता है जिसमें फ्लेवोनॉइड पाया जाता है। जिससे इरेक्शन में मदद पाई जा सकती है.
रक्त संचार बढ़ाना
डार्क चॉकलेट की मदद से रक्त संचार को बढ़ाया जा सकता है. इसमें एल-आर्गिनिन पाया जाता है. यह एक अमीनो एसिड है जो एक सेक्स एनहेंसर के तौर पर काम करता है. इसकी मदद से जनानांगों तक रक्त के संचार को बढ़या जा सकता है, जिससे सेंसेशन, सेटिस्फेक्शन और डिजायर को बढ़ावा मिलता है.
मूड अच्छा होता है
डार्क चॉकलेट की मदद से सेक्स के दौरान मूड को बेहतर बनाया जा सकता है. यौन जीवन का आनंद लेने के लिए अच्छा मूड काफी मायने रखता है. चॉकलेट खाना से फेनिलएथिलामाइन नामक केमिकल रिलीज होता है जो आपके दिमाग में हैप्पी हार्मोन डोपामाइन के स्तर को बढ़ाता है. इससे मूड बेहतर होता है और एक अच्छे मूड के साथ यौन संबंधो को बेहतर किया जा सकता है.
एनर्जी बूस्टर
सेक्स के दौरान एनर्जी की खाफी खपत होती है. ऐसे में डार्क चॉकलेट एनर्जी बूस्टर का काम करती है. चॉकलेट में थियोब्रोमाइन कम्पाउंड पाया जाता है जो कि इसे एक एफ्रोडिसिएक गुण वाला खाद्य पदार्थ बनाता हैं. थियोब्रोमाइन आपके सेंट्रल नर्वस सिस्टम पर काम करता है जिससे शरीर में ऊर्जा मिलती है. इससे उत्तेजना तो हढ़ाया जा सकता है सेक्स को प्रति उत्साह को भी पैदा किया जा सकता है.
(Visited 141 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :