Home Facts कंजूसी की सारी हदें पार, पैसे बचाने के लिए महिला ने तीन साल से नहीं धोए कपड़े!

कंजूसी की सारी हदें पार, पैसे बचाने के लिए महिला ने तीन साल से नहीं धोए कपड़े!

by GwriterP

दुनिया में लोग नहीं जानते कि पैसे बचाने के लिए वे क्या करते हैं। अमेरिका की एक ऐसी कंजूस महिला की कहानी वायरल हो रही है, जिसने पैसे बचाने के लिए पिछले तीन साल से अपने कपड़े भी नहीं धोए हैं। इस महिला की कंजूसी की कहानी यहीं खत्म नहीं होती है, पैसे बचाने के लिए इस महिला द्वारा किए गए काम को जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाली केट हाशिमोटो ने टीएलसी के एक्सट्रीम चेप्सकेटर शो में बात करते हुए बताया कि वह पिछले तीन साल से न्यूयॉर्क में रह रही हैं। यह शहर बहुत महंगा है, लेकिन यहां उन्होंने अपने खर्चे कम करने के खास तरीके ढूंढे हैं। वे कम से कम चीजों का उपयोग करते हैं। केट हाशिमोटो ने बताया कि वह एक महीने के लिए सिर्फ 200 डॉलर (14,800 रुपये) खर्च करती हैं।

हालांकि, जहां पैसे खर्च करने की जरूरत होती है, वहां भी वे पैसा खर्च करने से बचते हैं। केट कभी भी अपने घर के लिए फर्नीचर नहीं खरीदती है, इसके बजाय वह घर के लिए फर्नीचर के रूप में सड़क के किनारे के कबाड़ का इस्तेमाल करती है। उन्होंने बताया कि ‘कई बार लोग अपने पुराने फर्नीचर को बेकार समझकर घर से बाहर फेंक देते हैं। इससे पहले कि यह फर्नीचर कचरा संग्रहकर्ता द्वारा ले जाए, मैं इस फर्नीचर को अपने घर में लाता हूं और इसे अपने घर के लिए उपयोग करता हूं। इस तरह मैंने बहुत सारा पैसा बचा लिया है।”

उनके घर में खाने के लिए कोई डाइनिंग टेबल नहीं है, वहीं केट ने इसके लिए पुरानी मैगजीन के बंडल से एक टेबल बनाई है, जिस पर वह खाना खाती हैं। वह सोने के लिए नहीं बैठा है, उसने कई योग मैट मिलाकर अपना बिस्तर बनाया है। केट ने बताया कि पिछले 8 साल से उन्होंने अपने लिए एक भी कपड़ा नहीं खरीदा है। उसने आखिरी बार खुद के लिए एक अंडरवियर खरीदा था। कपड़े धोने के डिटर्जेंट की लागत बचाने के लिए उसने तीन साल से कपड़े नहीं धोए हैं।

केट का कहना है कि नहाते समय कपड़े पानी में धुल जाते हैं, तो कपड़े अलग से धोने की क्या जरूरत है। इतना ही नहीं वह पैसे बचाने के लिए टॉयलेट पेपर भी नहीं खरीदती हैं। वह खुद को साफ करने के लिए सिर्फ पानी और साबुन का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि इस तरह की कटौती करके केट ने कितना पैसा जोड़ा है, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन पैसे बचाने का यह तरीका जानकर लोग हैरान हैं।

Related Articles

Leave a Comment