फिल्म 2.0 हो सकती है बैन, रजनीकांत और अक्षय कुमार को लगा सदमा!

अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 रिलीज हो चुकी है और दनादन कमाई भी कर रही है. फिल्म ने बेहतरीन ओपनिंग करते हुए पहले दिन ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. फिल्म को लेकर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एक्साइटमेंट देखा जा रहा है. साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का क्रेज सिनेमाघरों में देखते ही बन रहा है. हालांकि एक तरफ जहां इस फिल्म को लेकर लोगों में उत्साह बना हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म को बैन करने की मांग भी उठने लगी है.

इस फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. विरोध भी ऐसा है कि इस फिल्म पर बैन लगाने तक की मांग की जा रही है. दरअसल, भारतीय फोन मार्केट का प्रतिनिधित्व करने वाले सैल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने इस फिल्म पर बैन लगा देने की मांग की है. एसोसिएशन का कहना है कि इस फिल्म के जरिए मोबाइल फोन का गलत प्रचार किया गया गया. रजनीकांत और अक्षय कुमार की ये फिल्म मोबाइल फोन को लेकर नकारात्मकता फैला रही है. जिसके कारण एसोसिएशन ने भारतीय सेंसर बोर्ड से फिल्म का सर्टिफिकेट वापस लेने की मांग की है. एसोसिएशन का कहना है कि फिल्म में मोबाइल फोन, मोबाइल टावर और मोबाइल सर्विस के खिलाफ गलत और झूठी चीजें दिखाई गई है. इससे लोगों के दिमाग में भ्रम की स्थिति पैदा हुई है और लोगों को मोबाइल फोन को लेकर इस फिल्म के जरिए गुमराह किया जा रहा है.

भारत में होती है ऐसी अजीब शादियां, जिसके बारे में आपने न तो सुना होगा और न ही देखा होगा!

वहीं एसोसिएशन के जरिए एक लेटर भी सेंसर बोर्ड को भेजा गया है. इसमें रजीनकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ पर आरोप लगाया गया है कि ये फिल्म मोबाइल फोन और टावर्स पर बिना तथ्य और बिना किसी आधार के बातें करती है और बताती है कि इनकी वजह से पक्षियों और वातावरण पर प्रभाव पड़ता है. साथ ही इसमें ये भी आशंका जताई गई है कि फिल्म की कहानी मोबाइल फोन के बारे में गलत प्रचार करती है, जो कि भविष्य में लोगों के डर की एक बड़ी वजह बन सकती है. एसोसिएशन यहीं नहीं रुका, बल्कि एसोसिएशन को अक्षय के किरदार से भी शिकायत है. उनका कहना है कि फिल्म में अक्षय का किरदार एक हत्यारे के रूप में दिखाया गया है और इसका निर्माण मोबाइल फोन से होता है. इस शिकायत के बाद फिल्म को बैन करने की मांग उठ गई है.

बता दें कि यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘रोबोट’ का दूसरा पार्ट है. पहले इस फिल्म के निर्माता इसका टाइटल ‘रोबोट-2’ ही देना चाहते थे, लेकिन इसमें कुछ कानूनी दिक्कत आने लगी. जिसके बाद फिल्म का टाइटल ‘2.O’ रखा गया जो कि सुनने में थोड़ा ट्रेंडी भी लगता है. वहीं दूसरी तरफ फिल्म जबरदस्त कमाई कर रही है. कमाई के मामले में ‘बाहुबली 2’ अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है. ‘बाहुबली 2’ ने वर्ल्डवाइड 1,810 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिलहाल रजनीकांत और अक्षय कुमार की ‘2.0’ का बॉक्स ऑफिस पर दबदबा है. देखना यह दिलचस्प होगा कि यह जोड़ी कितने दिन तक बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमाए रखती है और आने वाले दिनों में कमाई के कौनसे नए रिकॉर्ड बनाती है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि आपको रजनीकांत की फिल्में कैसी लगती हैं

(Visited 352 times, 2 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :