हैरान कर देंगे दुनिया के ये अरबपति, चलते हैं एकदम सस्ती कारों में

कुछ लोग अमीर होते हैं और कुछ लोग हद से ज्यादा अमीर होते हैं. ऐसे लोगों के पास किसी भी सुख सुविधा की कमी नहीं नहीं रहती है. हालांकि सब ऐश-ओ-आराम होने के बावजूद कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो जमीन से जुड़े हुए होते हैं. ऐसे लोग सिर्फ मेहनत को तवज्जो देते हैं और ज्यादा दिखावा नहीं करते हैं. वहीं अमीर लोगों की खासियत होती है कि वो महंगी से महंगी कारों में सफर करना पसंद करते हैं. हालांकि अच्छी खासी संपत्ति होने के बावजूद भी कुछ ऐसे अरबपति कारोबारी हैं जो सस्ती कारों में चलना पसंद करते हैं. अपार संपत्ति के बावजूद भी सस्ती कारों में चलने के पीछे इन अरबपतियों में से कुछ का मानना है कि यह दिखावट से दूर रहने का तरीका है. तो वहीं कुछ अपनी पुरानी यादों के चलते अपनी छोटी कार को छोड़ना नहीं चाहते. ऐसे रईसों की सूची में फेसबुक के मार्क जकरबर्ग से लेकर अलीबाबा के जैक मा तक का नाम शामिल है. आइए जानते हैं ऐसे ही चुनिंदा अरबपतियों के बारे में जो अपार धनसंपत्ति होने के बावजूद भी सस्ती कारों में चलते हैं.

लैरी पेज
आज जो भी इंसान इंटरनेट के लिए अपना ब्राउजर ओपन करता है उसे सबसे पहले Google के दर्शन होते हैं. गूगल के सहसंस्थापक सदस्य लैरी पेज रहे हैं. लैरी पेज अमेरिकी कंप्यूटर वैज्ञानिक के तौर पर भी अपनी पहचान रखते हैं. और गूगल के सहसंस्थापक हैं. उनकी कुल संपत्ति 55.5 बिलियन डॉलर है और वह टोयोटा प्रियस कार चलाते हैं. जिसकी कीमत 39,920 डॉलर है.

खांसी, जुकाम और बुखार से बचने के लिए ये हैं रामबाण इलाज, इन्हें न करें नजरअंदाज

जैक मा
एक वक्त था जब जैक मा नौकरी की तलाश के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे थे. लेकिन अलीबाबा के संस्थापक सदस्य और चीनी कारोबारी जैक मा ने खुद अपनी किस्मत लिखी और एक बड़ा मुकाम हासिल किया. जैक मा ऑनलाइन कारोबार में एक जाना-माना नाम है. चीनी कारोबारी जैक की कुल संपत्ति 38.4 बिलियन डॉलर है और वह रोव आरएक्स 5 एसयूवी कार चलाते हैं जिसकी कीमत15,000 डॉलर है.

मार्क जकरबर्ग
आज लगभग हर इंटरनेट का इस्तेमाल करना वाला व्यक्ति फेसबुक का इस्तेमाल करता है. मार्क जकरबर्ग फेसबुक के संस्थापक के तौर पर जाने जाते हैं. दुनिया के अमीर लोगों में मार्क का नाम शुमार है. मार्क के पास संपत्ति की कोई कमी नहीं है और दुनियाभर में मशहूर जकरबर्ग की कुल संपत्ति है 64.6 बिलियन डॉलर है. हालांकि मार्क जकरबर्ग दिखावे से कोसो दूर रहते हैं और हमेशा सिंपल रहते हैं. इसका अंदाजा उनके पहनावे से भी लगाया जा सकता है. बड़ी से बड़ी मीटिंग या लॉन्च के वक्त भी वो टी-शर्ट पहने नजर आते हैं. मार्क जकरबर्ग काफी सस्ती कार में चलते हैं. वह 30635 डॉलर की कीमत वाली एक्युरा टीएसएक्स कार चलाते हैं.

जेफ बेजोस
ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज लोगों में बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में ऑनलाइन शॉपिंग के लिए लोग ऐमाजॉन का भी काफी इस्तेमाल करते हैं. एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस हैं और कई बार दुनिया के सबसे अमीर आदमियों की सूची में पहले स्थान पर भी पहुंच चुके हैं. जेफ की कुल संपत्ति है 154.2 बिलियन डॉलर है. इसके बावजूद जेफ काफी सस्ती कार चलाते हैं. जेफ होंडा की एकोर्ड कार चलाते हैं जिसकी कीम 16,995 डॉलर है.

माइकल ब्लूमबर्ग
माइकल ब्लूमबर्ग एक अमेरिकी कारोबारी, राजनेता और लेखक हैं. इनकी कुल संपत्ति 52.1 बिलियन डॉलर है. इसके बाद भी माइकल की दिलचस्पी महंगी कारों में चलने की नहीं है. ब्लूमबर्ग के पास सेव्रले सबअर्बन कार है. जिसके बेस मॉडल की कीमत 39,200 डॉलर है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि आपको कौनसी कार सबसे ज्यादा पसंद है.

(Visited 161 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :