सिंगल लड़कियों को शादीशुदा औरतों की ये 5 बातें जरूर माननी चाहिए, वरना हो जाएगा अनर्थ !

कहते हैं ‘शादी’ वो लड्डू होता है जो सभी को खाना पड़ता है. जो इस लड्डू को खाता है वो पछताता है और जो नहीं खाता वो भी पछताता है.’ शादी से पहले अक्सर हर किसी लड़की के मन में काफी बेचैनी भरे सवाल खड़े होते हैं. ऐसे में अपने मन को शांत करने के लिए लड़कियां अपनी शादीशुदा दोस्तों, भाभी या फिर बड़ी बहन से इस सवलों के जवाब मांगती हैं. अगर आपके पास मन को ऐसे बेचैनी भरे सवालों को शांत करने वाली कोई शादीशुदा दोस्त, भाभी या बहन नहीं है तो चिंता की कोई बात नहीं हैं. हम आपको ऐसे सवालों से छुटकारा दिलाते हैं. हर शादीशुदा महिला शादी करने जा रही लड़की को कुछ ऐसी सलाह देती है…

जल्दी शादी मत करें
शादी करने में जरा भी जल्दबाजी न करें. हो सके तो पहले प्यार करने की कोशिश करें. यदि आपका प्यार सफल हो जाता है तो अच्छी बात है लेकिन अगर नहीं होता है और रिश्ता टूट जाता है तो सीखें कि आखिर गलती कहां थीं और कैसे उसे रिश्ते से दूर रखकर रिश्ते को और बेहतर बनाया जा सकता है.

सेक्स लाइफ खुलकर इन्जॉय करें
शादी को लेकर सभी के मन में सबसे बड़ा सवाल सेक्स होता है. प्यार की तरह सेक्स भी रिश्ते की एक बेहद खूबसूरत और मजबूत करने वाली कड़ी होता है. ऐसे में इसे सिर्फ शरीर की जरूरत न समझें बल्कि खुलकर इन्जॉय करें. इससे आपके पार्टनर के साथ आपका रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होता जाता है.

देश-दुनिया के ऐसे अनजाने तथ्य, जिन्हें जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

आत्म-निर्भर रहना
शादी कर किसी के लिए भी अपनी खुशियों की कुर्बानी न दें. पति या ससुराल पर पूरी तरह से निर्भर कभी न बनें. बल्कि आर्थिक तौर पर हमेशा आत्मनिर्भर रहे. शादी के बाद परिवार, पति और बच्चों में खुद को पूरी तरह से न खो दें बल्कि अपनी जिंदगी को भी अच्छे से जिएं.

कंधे से कंधा मिलाकर चलें
घर खर्च हो या घर-परिवार से जुड़ा कोई भी अहम फैसला… इसमें कभी भी पति को अकेला न छोड़ें बल्कि हर फैसले में खुलकर पति का साथ दे. इससे रिश्ते की नींव दिनोंदिन मजबूत होती जाती है. कभी भी अपने पार्टनर को अकेला या कमजोर महसूस न होने दें.

दहेज के खिलाफ रहें
दहेज के खिलाफ ही रहें तो बेहतर है. शादी एक ऐसा खूबसूरत रिश्ता होता है जिसे लालच से जितना दूर रखा जाए उतना ही अच्छा है. यदि दहेज के कारण आपकी शादी नहीं हो रही है और उम्र बढ़ती जा रही है तो संयम रखें क्योंकि अकेले रहना किसी गलत इंसान के साथ रहने से कई गुना अच्छा होता है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि कानूनन शादी के लिए भारत में लड़की उम्र कम से कम कितनी होनी चाहिए.

(Visited 2141 times, 2 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :