नेताओं की खूबसूरत बीवियां, जिन्हें देखकर आप भी अपनी पलकें नहीं झपकना चाहेंगे!

राजनेता अक्सर ही अपने बयानों और राजनीति को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. इनकी पर्सनल लाइफ बेहद कम ही सामने आती है. ऐसे में आज हम आपतो रू-ब-रू करवाएंगे कुछ बड़े राजनेताओं की पत्नियों से जो कि दिखने में काफी खूबसूरत हैं. हमेशा ही राजनीति और अपने पॉलीटिकल करियर को लेकर लाइमलाइट में रहने वाले इन नेताओं की पत्नियां खूबसूरती के मामले में हीरोइनों को भी मात देती हैं. यहां जानिए कुछ ऐसे ही नोताओं और उनकी बेहद खूबसूरत पत्नियों के बारे में…

डिंपल यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव बेहद खूबसूरत हैं. डिंपल ने 24 नवंबर 1999 में अखिलेश यादव से शादी की थी. डिंपल कन्नैज से सांसद भी हैं. डिंपल का जन्म 15 जनवरी 1978 को हुआ था. डिंपल और अखिलेश की मुलाकात पढ़ाई के दौरान हुई थी. शुरू में अखिलेश का पूरा परिवार उनकी और डिंपल की शादी के खिलाफ था लेकिन सबसे पहले अखिलेश की दादी इस शादी के लिए तैयार हुई थीं जिसके बाद अखिलेश ने अपने पूरे परिवार को इस शादी के लिए मना लिया था. महज 21 साल की उम्र में डिंपल की शादी अखिलेश के साथ हो गई थी. अब डिंपल और अलिखेश दो बेटियों और एक बेटे के माता पिता हैं.

अगर राम मंदिर तो बना तो देश में भूचाल आ सकता है!

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया

जोतिरादित्य माधवराव सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी भी खूबसूरती में हीरोइनों को मात देती हैं. सुंदरता के साथ-साथ प्रियदर्शिनी बेहद समझदार भी हैं. जोतिरादित्य ग्वालियर के महाराजा के वंशज है. इसके साथ ही वो गुना से सांसद भी हैं. जोतिरादित्य और प्रियद्रशिनी के दो बच्चे हैं.

पूनम सिन्हा

राजनेता और बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघन सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा 1968 में मिस यंग इंडिया बनी थीं. पूनम ने बतौर अभिनेत्री परदे पर अपना जलवा बिखेरा है. ज्यादातर पूनम ने छोटे किरदार ही निभाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने दो फिल्मों में बतौर प्रोड्यूसर भी काम किया है. पूनम को कोमल नाम से बॉलीवुड में पहचान मिली थी. 1973 में आई फिल्म सबक में शत्रुघन सिन्हा के साथ काम किया था. इस फिल्म के सेट पर उन्हें प्यार हुआ और 1980 में शादी कर ली.

अमृता राय

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के पत्नी अमृता राय की गिनती नेतओं की सुंदर पत्नियों में की जाती है. अमृता राय पेशे से एक पत्रकार हैं. अमृता ने पत्रकारिता की पढ़ाई के दौरान आनंद प्रधान से शादी कर ली थी. आनंद प्रधान आईआईएमसी में एसोसिएट प्रोफेसर थे. 2014 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. आनंद प्रधान से तलाक के बाद अमृता ने 68 साल के दिग्विजय सिंह से शादी कर ली. वहीं दोनों की इंटीमेट तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थीं.

रेणु शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के नेता शाहनावाज हुसैन की पत्नी रेणु भी बेहद खूबसूरत हैं. शाहनावाज और रेणु का रिलेशन काफी सुर्खियों में रहा है. कारण दोनों को धर्म और इंटर कास्ट मैरिज था. शाहनावाज जहां एक मुस्लिम है वहीं रेणु हिंदू ब्राहम्ण परिवार से है. 9 साल के रिलेशन के बाद दोनों ने इसे शादी का नाम दे दिया था. वहीं रेणु दिखने में काफी खूबसूरत हैं.

हरसिमरत कौर बादल

हरसिमरत कौर पंजाब को डिप्टी चीफ मिनिस्टर सुखबीर सिंह बादल की पत्नी है. हरसिमरत खुद भी केंद्रीय कैबिनेट मंत्री हैं. शिरोमणी काली दल की ये नेता अक्सर ही अपनी खूबसूरती के चलते सभी की जुबान पर रहती हैं.

सारा पायलेट

कांग्रेस नेता सचिन पायलेट की पत्नी सारा पायलेट भी ब्यूटी विद माइंड हैं. सारा फारुख अब्दुल्ला की बेटी हैं.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि आपको कौनसी बॉलीवुड हीरोइन पसंद है?

(Visited 1352 times, 4 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :