बाहुबली की बाप निकली अक्षय और रजनीकांत की फिल्म 2.0, ताबड़तोड़ छाप रही है नोट, कमाई का आंकड़ा 2000 करोड़ पार!

फिल्म 2.0 रिलीज होने के बाद से ही धमाल मचाए हुए है. अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 को बॉक्स ऑफिस पर एक हफ्ता पूरा हो चुका है. फिल्म ने 7 दिनों में ही धमाकेदार तरह से शानदार कमाई की है. साथ ही देश ही नहीं बल्कि फिल्म दुनिया भर में ताबड़तोड़ तरीके से नोट छाप रही है. वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो फिल्म ने 7 दिन के भीतर ही 500 करोड़ रुपए का बिजेनस कर डाला है. जबकि भारत में सिर्फ हिंदी वर्जन ने ही 130 करोड़ से ऊपर की छप्पड़फाड़ कमाई कर ली है.

शंकर के निर्देशन में बनी यह फिल्म 600 करोड़ के भारी भरकम बजट पर बनी है. लिहाजा, दुनियाभर में 500 करोड़ की कमाई के बावजूद फिल्म अब तक हिट की श्रेणी में नहीं आई है. हालांकि निर्माता ने फिल्म की सैटेलाइट, डिजिटल, म्यूजिक जैसे सभी राइट्स लगभग 350 करोड़ तक में बेचे हैं. लिहाजा, फिल्म कुल मिलाकर अब प्रॉफिट कमा रही है. वहीं उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में फिल्म 2.0 दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो जाएगी. फिलहाल इस लिस्ट में सबसे ऊपर आमिर खान की दंगल और राजामौली की बाहुबली-2 है. हालांकि जिस तरह से फिल्म 2.0 कमाई कर रही है उससे साफ जाहिर हो रहा है कि फिल्म 2.0 बाहुबली की भी बाप साबित हो रही है.

फिल्म 2.0 रिलीज होते ही बदल गई अक्षय कुमार की किस्मत, बना डाले हैरतअंगेज रिकॉर्ड

वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात की जाए तो उसमें आमिर खान और सलमान खान ने भी अपनी जगह बनाई हुई है. अगर वर्ल्डवाइड कलेक्शन की ओर देखें तो आमिर खान की फिल्म दंगल ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया था. चीन में कमाई के साथ फिल्म ने 1893 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की थी. इतनी कमाई के साथ ही आमिर की दंगल भारत की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई. वहीं दूसरी तरफ बाहुबली कमाई के मामले में दो नंबर पर रही. सभी भाषाओं को मिलाकर बाहुबली-2 ने दुनियाभर में 1714 करोड़ की कमाई की है. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

हाल ही में सलमान खान की बजरंगी भाईजान चीन में रिलीज हुई थी, जहां फिल्म ने जबरदस्त कमाई की. बजरंगी भाईजान की कुल कमाई 915 करोड़ रुपए हो चुकी है. साथ ही सीक्रेट सुपरस्टार ने भी वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर पर काफी कलेक्शन किया. सीक्रेट सुपरस्टार ने 904 करोड़ की कमाई की है. वहीं कमाई की बात चल रही हो और आमिर खान की फिल्म पीके भूल जाएं ऐसा तो कतई नहीं हो सकता है. फिल्म पीके ने भी धमाकेदार कमाई की थी. पीके दुनियाभर में भारत की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है. आमिर खान की पीके फिल्म ने 831.50 करोड़ की कमाई की थी. इसके अलावा सलमान खान की फिल्म टाईगर जिंदा है ने भी काफी रकम दुनिया से भटोर ली थी. कैटरीना कैफ और सलमान खान स्टारर टाईगर जिंदा है ने वर्ल्डवाइड 656 करोड़ का कलेक्शन किया है.

वहीं फिल्म 2.0 फिलहाल जिस रफ्तार से कमाई कर रही है, अगर आने वाले दिनों में भी वह इस रफ्तार को बनाए रखती है तो महीने भर में ही फिल्म 2000 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी कमाई के मामले में छू सकती है. हालांकि अब फिल्म 2.0 आने वाले दिनों में कितने करोड़ तक पहुंच पाती है यह देखना काफी दिलचस्प होगा.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि आपका फेवरेट अभिनेता कौनसा है?

(Visited 202 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :