अब बनिए PRO PUBG प्लेयर, इन आसान टिप्स को अपनाकर इस गेम में हासिल करें महारत

PUBG एक शॉर्ट फॉर्म है इसका मतलब होता है Player unknown’s Battle grounds और यह एक Computer & Mobile online multiplayer Game है. जिसे एक वीडियो गेम बनाने वाली कोरियन कंपनी Bluehole ने बनाया है. PUBG गेम को साल 2017 में लॉन्च किया गया था और यह सबसे पहले माइक्रोसोफ्ट विंडोज के लिए लॉन्च किया गया था. इसके बाद इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए इसे Android और iOS के लिए भी लॉन्च किया गया. भारत समेत दुनिया भर में लोग इस गेम के लोग दीवाने हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस गेम के लिए आप Pro PUBG प्लेयर कैसे बन सकते हैं…? नहीं जानते हैं… तो आज ही इन उपायों को अपनाकर आप Pro PUBG प्लेयर बन सकते हैं…

इयरफोन या हेडफोन
PUBG गेम में आप लोगों को 3डी साउंड मिलता है. इस साउंड की वजह से पता चलता है कि आपके आस पास क्या हो रहा है. इस गेम में साउंड काफी मायने रखता है, इसलिए जरूरी है कि साउंड को ध्यान से सुने. मोबाइल के स्पीकर के साथ इस साउंड को अच्छे से नहीं सुना जा सकता है. इसलिए अपने साथ इयरफोन या हेडफोन जरूर रखें.

कस्टमाइज कंट्रोल्स
आप PUBG गेम को जितनी आसानी से खेलेंगे उतने ज्यादा चांस ही आपके जीतने के बनते जाएंगे और इस गेम को आप तभी आसानी से खेल सकते हैं जब आपके अकोर्डिंग ही सारे कंट्रोल हो. इसलिए जरूरी है कि गेम के शुरू होने से पहले ही अपने साले कंट्रोल को कस्टमाइज कर लें.

अगर इन सावधानियों का ध्यान नहीं रखा तो प्रेग्नेंसी के दौरान भी आप दोबारा हो सकती हैं प्रेग्नेंट

लोकेशन मैप
PUBG गेम में जब आप प्लेन से नीचे ड्रॉप किए जाते हैं तो एक लोकेशन सेलेक्ट करना बेहद जरूरी होता है. जैसे की मिलिट्री बेस एक बहुत ही अच्छा लोकेशन है जहां पर आपको अच्छी बंदूकें और बाकी हथियार मिलेंगे. इसलिए आप अपनी ड्रॉप लोकेशन को वहां सेव कर लीजिए.

दरवाजे रखें बंद
जब भी आप किसी घर में हों तो वहां पर आप दरवाजे बंद रखें. इससे फायदा यह होगा कि अगर कोई और प्लेयर उस घर में आएगा तो उसे लगेगा कि घर में कोई नहीं है और फिर आप उसपर हमला कर सकते हैं.

जूते निकाल दें
जब इस गेम में प्लेयर ने जूते पहने हुए होते हैं और जूते पहनकर चलते हैं तो जूतों से आवाज निकलती है. ऐसे में ये आवाज दूसरे खिलाड़ियों के कानों तक आसानी से जा सकती है. वहीं अगर किसी दूसरे खिलाड़ी ने अच्छे हेडफोन लगा रखे हैं तो आपके जूते की आवाज उसके कानों में जाते ही वो आपका काम तमाम कर सकता है. इसलिए जरूरी है कि इस गेम में जूते उतार ही दें.

आई आइकन
PUBG गेम में कंट्रोल में Eye Icon होगा. इससे सबसे ज्यादा इस्तेमाल में लेने से आप फायदे में रहेंगे. दरअसल, इस गेम में अगर आप एक जगह से दूसरी जगह पर जा रहे हैं तो आपके सामने क्या हो रहा है ये तो आप आसानी से देख सकते हैं लेकिन आपके पीछे क्या हो रहा है, कौन आपका पीछा कर रहा है ये देखने के लिए आपको आई आइकन का इस्तेमाल करना होगा. इससे आप जितना सामने नजर रख सकेंगे, उतना ही आप अपने पीछे भी चीजों पर नजर बनाए रख सकेंगे.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि फुटबॉल के खेल में शरीर के किस अंग का इस्तेमाल सबसे ज्यादा करना होता है.

(Visited 44 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :