5 जनवरी से मोदी सरकार में 5 नए नियम लागू, देशवासियों में खुशी की लहर

नए दिन की शुरुआत हो चुकी है दोस्तों और अब नए दिन के साथ ही कुछ नए नियम भी सामने आ गए हैं. आज से देश में कुछ भयंकर बदलाव होने जा रहे हैं, जिन्हें जानना काफी जरूरी है. ऐसे में आप इस वीडियो को बिल्कुल भी मिस मत कीजिए और आखिर तक देखिएगा. ताकि कोई भी जानकारी आपसे छूट न जाए.. तो आइए शुरू करते हैं…

देखें वीडियो

किसानों के खाते में हर महीने 4000 रुपए डालेगी सरकार
जी हां दोस्तों, नया साल शुरू होते ही मोदी सरकार एक्शन में नजर आ रही है. चुनावी साल में सरकार किसानों पर फोकस कर रही है. एक्सपर्ट्स की मानें तो इस बार बजट भी कृषि आधारित हो सकता है. लेकिन, इससे पहले ही मोदी सरकार ने एक योजना पर काम करना शुरू कर दिया है. सरकार जल्द ही किसानों को खेती के लिए हर सीजन में 4000 रुपए प्रति एकड़ की दर से आर्थिक मदद करेगी. यह पैसा सीधे उनके बैंक खातों में डाला जाएगा. सरकार इसी हफ्ते इस योजना का ऐलान कर सकती है. हालांकि, इससे सरकारी खजाने पर बोझ बढ़ेगा. दोस्तों, अगर आपको पीएम मोदी पंसद है तो कमेंट बॉक्स में i love Modi जरूर लिखें.

पोस्‍ट ऑफिस में जमा रकम पर अब मिलेगा ज्‍यादा ब्‍याज
जी हां दोस्तों, पोस्‍ट ऑफिस में डिपॉजिट करने वालों के लिए खुशखबरी है. पोस्‍ट ऑफिस के 1 साल के टाइम डिपॉजिट पर अब 7 फीसदी ब्‍याज मिलेगा जो तिमाही जुड़ेगा. पहले इसकी दर 6.90 फीसदी थी. लघु बचत योजनाओं की दरों की ब्‍याज दरें सरकार प्रत्‍येक तिमाही के लिए तय करती है और यह ब्‍याज दरें जनवरी से मार्च की अवधि के लिए हैं. पोस्‍ट ऑफिस के 3 साल के डिपॉजिट दरें 7.2 फीसदी से घटा कर 7 फीसदी की दी गई हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी का बड़ा गेम प्लान, कांग्रेस को कर देंगे तबाह?

पीएम मोदी ने की 4500 करोड़ रुपये का परियोजनाओं की शुरुआत
जी हां दोस्तों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओड़िशा में 4500 करोड़ रुपये से अधिक की केंद्रीय परियोजनाओं का शुभारंभ किया. पीएम मोदी की मयूरभंज जिले के बारीपदा की यात्रा के दौरान इन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया. पिछले एक पखवाड़े में मोदी की यह दूसरी ओड़िशा यात्रा है. उन्होंने 24 दिसंबर को यहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया था. दोस्तों, अगर आप 2019 में पीएम मोदी को ही दोबार प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं तो इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर जरूर करें.

सितंबर तक पहला राफेल विमान भारत आएगा
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल मामले में कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सरकार में रहते हुए कांग्रेस की मंशा विमान की खरीदने की नहीं थी, जबकि राष्ट्रीय सुरक्षा को जोखिम था. लोकसभा में राफेल मामले पर चर्चा का जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा कि सरकारों के बीच समझौते पर 23 सितंबर 2016 को हस्ताक्षर किया गया. रक्षा मंत्री ने कहा कि सितंबर में पहला राफेल विमान भारत आएगा और 2022 तक सभी राफेल भारत आ जाएंगे.

नितिन गडकरी ने रखी 5379 करोड़ रुपए की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला
जी हां दोस्तों, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पांच जनवरी को राजस्थान में 5379 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इसके अलावा 1,747.54 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया गया. इन परियोजनाओं में जोधपुर रिंग रोड के डांगियावास-केरू-नागौर खंड, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-925 के गागरिया-बावड़ी कलां-सेदवा-बाखासर खंड और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-925 के साता-गांधव खंड के चौड़ीकरण के कार्य शामिल हैं.

दोस्तों, अगर आप पीएम मोदी की नीतियों से खुश हैं तो कमेंट बॉक्स में ‘अबकी बार फिर से मोदी सरकार’ जरूर लिखें.

(Visited 925 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :