3 जनवरी से देश में 5 बड़े बदलाव, वीडियो देख लें वरना समस्या हो सकती है…

हैल्लो दोस्तों, आज तारीख है 3 जनवरी 2019 और आज से ही देश में कई बदलाव होने जा रहे हैं. जी हां दोस्तों, ये बदलाव आप और हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण भी है और इन बदलावों को नजरअंदाज भी नहीं किया जा सकता है. क्योंकि हो सकता है कि देश में होने वाले नए बदलावों के कारण अगर आपको जानकारी नहीं है तो आपको मुसीबत का सामना भी करना पड़ सकता है. ऐसे में जान लीजिए 3 जनवरी से होने वाले अहम बदलावों के बारे में…

देखें वीडियो-

लोन डिफॉल्टर देश छोड़ भाग न पाए इसलिए पासपोर्ट में नियम बदलने का सुझाव
जी हां दोस्तों, मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया है कि ऐसे पासपोर्ट नियम बनाए जाने चाहिए, जिससे लोन डिफॉल्टर देश छोड़कर नहीं भाग पाएं. सरकार से उम्मीद है कि वह नियमों में ऐसी तब्दीलियां करेगी, जिससे डिफॉल्टर न्याय से भागकर ऐसे देश में नहीं बस जाएं जहां से उन्हें लाना मुश्किल हो जाए. पासपोर्ट सरेंडर करने के नियम से लोन लेने वाला व्यक्ति बैंक या वित्तीय संस्थान टैक्स जानकारी के बिना विदेश नहीं जा पाएगा. कर्ज चुकाने से पहले उपभोक्ता को पासपोर्ट नहीं देने की व्यवस्था भी की जा सकती है.

एम्स का फॉर्म भरने का आज आखिरी दिन
ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानी एम्स के एमबीबीएस 2019 कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन दो बार कराना होगा. पहला बेसिक रजिस्ट्रेशन होगा, जबकि दूसरा फाइनल रजिस्ट्रेशन होगा. वहीं बेसिक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया का आज यानी 3 जनवरी को आखिरी दिन है. जो लोग एम्स के लिए एप्लाई करना चाहते हैं वो आज शाम पांच बजे तक ही रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. अगर आप भी इसके लिए एप्लाई करना चाहते हैं तो एम्स की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर एप्लाई कर सकते हैं.

जियो बंद होने वाला है? मुकेश अंबानी ने कर डाला हैरान करने वाला ऐलान, जीयो के ग्राहकों को झटका!

OnePlus 6 को ऑक्सीजन ओएस 9.0.3 अपडेट मिलना शुरू
जी हां दोस्तों, OnePlus 6 यूजर वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है. OnePlus 6 वालों को ऑक्सीजन ओएस 9.0.3 अपडेट मिलना शुरू हो गया. हैंडसेट निर्माता कंपनी वनप्लस ने OnePlus 6 स्मार्टफोन के लिए ऑक्सीजन ओएस 9.0.3 अपडेट को जारी कर दिया है. गौर करने वाली बात यह है कि अपडेट दिसंबर 2018 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आ रहा है. कंपनी के जरिए जारी लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट फोन में प्री-इंस्टॉल फीचर्स को इंप्रूव करेगा. OxygenOS 9.0.3 अपडेट को ओवर-द-एयर यानी OTA के जरिए रोल आउट किया गया है.

भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन
जी हां दोस्तों, अब देश को एक और नया भारतीय विज्ञान कांग्रेस मिल चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के फगवाड़ा में 3 जनवरी 2019 को लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में 106वीं भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर करीब 30 हजार वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और छात्रों को संबोधित किया.

स्विस बैंकों से इस साल से खाताधारकों की जानकारी मिलने लगेगी
जी हां दोस्तों, अब साल के शुरुआत में ही अब सरकार ने कहा कि स्विस बैंकों में भारतीय खाताधारकों से जुड़ी जानकारी इस साल से स्विट्जरलैंड से मिलनी शुरू हो जाएगी. विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने लोकसभा में कहा कि स्विट्जरलैंड में भारतीय नागरिकों के खातों के बारे में भारत को 2019 से जानकारी मिलेगी. जो सूचना मिलेगी उनमें भ्रष्टाचार में कथित तौर पर शामिल व्यक्तियों के बारे में जानकारी भी शामिल है. सिंह ने कहा कि जो सूचना प्राप्त होती है वो दोनों देशों के बीच हुई कर संधि के गोपनीयता प्रावधानों के तहत आती है.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं आपको इनमें से कौनसा बदलाव ज्यादा अहम लगा?

(Visited 419 times, 1 visits today)

आपके लिए :