लड़कियां संभलकर रहना, रिलेशनशिप में होते हैं ऐसे 4 तरह के लड़के!

रिलेशन में होने काफी अच्छा एहसास होता है. रिलेशनशिप में रहकर लड़का और लड़की एक दूसरे के प्रति अपना प्यार जता सकते हैं. ज्यादातर मौकों पर देखा गया है कि शादी से पहले लड़कियां रिलेशनशिप को लेकर काफी सजग रहती हैं और वो रिलेशनशिप को टूटने नहीं देना चाहती. तो वहीं लड़के कई बार रिलेशनशिप को हल्के में ले लेते हैं और अपनी जिम्मेदारियों से दूर भागने लगते हैं. ऐसे में एक अच्छे रिलेशनशिप में भी दूरियां आ जाती हैं. तो आइए आज यहां जानते हैं ऐसे ही लड़कों की चार कैटेगरी के बारे में जो रिलेशनशिप में देखे जा सकते हैं…

प्लेयर
इस तरह के लड़कों से लड़कियों को संभलकर रहने की जरूरत है. ऐसे लड़के किसी एक लड़की के प्रति कमिटेड नहीं होते हैं. ऐसे लड़के दिखने में कूल और हैंडसम दिख सकते हैं, साथ ही ऐसे लड़कों के पास पैसा और स्टेटस भी होगा. लड़कियां अक्सर इन्हीं चीजों के कारण लड़कों से इंप्रेस हो जाती हैं. हालांकि उन्हें नहीं पता होता है कि सामने वाला लड़का आपसे सिर्फ बिस्तर तक आने की उम्मीद ही कर रहा होता है. प्लेयर टाइप लड़कों में एक खासियत ये भी होती है कि वो अगर किसी लड़की को टारगेट बना लेते हैं तो ऐसी लड़की पर बहुत एफर्ट भी लगाते हैं. लेकिन उनका एफर्ट बस एक रात की कहानी तक ही सीमित होता है. इसके बाद वो दूसरी लड़की की तलाश में लग जाते हैं.

यहां जान लो सफलता का सबसे बड़ा राज, कामयाब लोगों में ये आदतें होती हैं एक जैसी

बचपना करने वाले
इस तरह के लड़के हमेशा बचपना दिखाते हैं. अगर ऐसे लड़के किसी रिलेशन में आ भी जाते हैं तो वह अपनी जिम्मेदारियों को नहीं समझते और अपनी जिम्मेदारियों से दूर भागते रहते हैं. शादी के बाद भी या 30-35 की उम्र आ जाने के बाद भी ऐसे लड़कों को खुद की फ्रिक के अलावा कुछ नहीं दिखता. ऐसे लड़के बिना कोई काम किए आराम से जिंदगी बिताने के सपने देखते हैं. वहीं अगर ऐसे लड़कों की शादी किसी मैच्योर औरत से हो जाती है तो वह ऐसे लड़कों से खुश नहीं रहती हैं. शादी के बाद भी लड़के के गैर जिम्मेदाराना रवैये से लड़की परेशान हो जाती है जो कि आगे चलकर लड़ाई की वजह भी बनती है.

कन्फ्यूज्ड
कन्फ्यूज्ड टाइप लड़के सही और गलत का अंदाजा नहीं लगा पाते हैं. ये नहीं समझ पाते कि लड़की को रिलेशन में कैसे खुश रखा जाता है. कन्फ्यूज्ड टाइप लड़के हमेशा ही इस डर में रहते हैं कि आखिर इस रिलेशन को कहां तक आगे बढ़ाया जाए और अगर आगे भी बढ़ाए जाए तो कैसे आगे बढ़ाया जाए. हालांकि ऐसे लड़के रिलेशनशिप में आगे बढ़ने के लिए टाइम मांगते रहते हैं. देखा जाए तो कन्फ्यूज्ड टाइप लड़कों के साथ रिलेशनशिप रखना या उसे आगे बढ़ाना लड़कियों की बेवकूफी होगी.

परफेक्ट
बाकि तीनों से हटके अब बारी आती है परफेक्ट लड़के की. असल में लड़कियों को अपनी जिंदगी में ऐसे लड़की की तलाश होती है जो उसका ख्याल रखे, उसके सुख दुख में हिस्सा बने, हर कदम पर उसकी परछाई की तरह साथ बना रहे. बस ऐसा ही लड़का रिलेशनशिप में परफेक्ट की कैटेगरी में आता है. वहीं ऐसे लड़के रिलेशनशिप में कमिटमेंट देकर आगे बढ़ते हैं. साथ ही परेफक्ट लड़के किसी लड़की के साथ पूरी जिंदगी साथ बिताने से भी पीछे नहीं हटते हैं.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर बताएं कि सीने में दिल किस तरफ होता है.

(Visited 178 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :