भगवान हनुमान पर फिर मचा बवाल, अब बजरंगबली को मुसलमान कह दिया…

हैलो दोस्तों, हर बार की तरह आज एक बार फिर हम आपके सामने हाजिर हैं देश और दुनिया की बड़ी खबरों को लेकर… खबरें ऐसी जो आपको काफी हैरान कर सकती है. वहीं दोस्तों आजकी आखिरी खबर हर भारतीय नागरिक के लिए जाननी बेहद जरूरी है.. तो आइए दोस्तों नजर डालते हैं आज की ताजा खबरों पर पर…

सिविल सर्विसेज के लिए अधिकतम उम्र 30 से घटाकर 27 किए जाने का सुझाव
नीति आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने वोले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा मौजूदा 30 साल से कम कर 27 साल किए जाने का सुझाव दिया है. आयोग ने साल 2022-23 तक इसे चरणबद्ध तरीके से लागू करने की वकालत की है. ‘नए भारत के लिए रणनीति@75’ दस्तावेज में आयोग ने सभी सिविल सेवाओं के लिए एकीकृत परीक्षा आयोजित करने पर भी जोर दिया है.

पांच दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम
दिसंबर के तीसरे हफ्ते में बैंक पांच दिन बैंक रहने वाले हैं. ऐसे में अगर आपके भी बैंक से जुड़े कुछ जरूरी काम बाकी हैं तो जल्द ही निपटा लें. 21 दिसंबर को सरकारी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल है. लिहाजा उस दिन कामकाज नहीं होगा. उसके बाद 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार है और 23 दिसंबर को रविवार है. यानी लगातार तीन दिन बैंकों का कामकाज नहीं होगा. 24 दिसंबर सोमवार को बैंक खुलेंगे. उसके बाद 25 दिसंबर को क्रिसमस है और इसके बाद जब 26 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों की यूनाइटेड फोरम की हड़ताल है. यानी की 21 से 26 दिसंबर के बीच बैंक सिर्फ एक दिन खुलेंगे. वैसे 26 को प्राइवेट बैंक का कामकाज जारी रहेगा.

रात में Whatsapp चलाते हो तो संभल जाओ, भंयकर नुकसान हो सकता है!

2019 से DU में दाखिले के लिए देना पड़ सकता है एंट्रेंस टेस्ट
अगले साल यानी 2019-20 के शैक्षिक सत्र से दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के एडमिशन सिस्टम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. अब केवल क्लास 12 के मार्क्स ही DU में एडमिशन पाने के लिए काफी नहीं होंगे, हालांकि इसके लिए एक फिक्स्ड वेटेज छात्रों को मिलेगा. डीयू अगले साल से सभी अंडरग्रेजुएट कोर्स में दाखिला के लिए प्रवेश परीक्षा यानी एंट्रेंस एग्जाम लेने की योजना बना रही है

Jio का 4G का डाउनलोड में तो अपलोडिंग में आइडिया सबसे तेज
रिलायंस जियो 4जी डाउनलोड रफ्तार के मामले में सबसे आगे बनी हुई है. टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने नवंबर के लिए जारी चार्ट में यह जानकारी दी गई हैं. इसकी औसत स्पीड 20.3 MBPS दर्ज हुई है. वहीं 4जी अपलोडिंग रफ्तार के मामले में आइडिया टॉप पर बनी हुई है. नवंबर में आइडिया के नेटवर्क पर अपलोडिंग रफ्तार 5.6 MBPS रही. दरअसल, जो कोई उपभोक्ता वीडिया देखता है, इंटरनेट खोलता है या ई मेल खोलता है तो डाउनलोडिंग रफ्तार महत्वपूर्ण होती है. तो दूसरी तरफ उपभोक्ता के जरिए तस्वीर वीडियो या कोई दूसरी फाइल साझा करने के दौरान अपलोडिंग रफ्तार महत्वपूर्ण हो जाती है.

अब भगवान हनुमान को मुसलमान करार दिया गया

भगवान हनुमान दलित थे. भगवान हनुमान मनुवादी भगवान राम के गुलाम भी थे और अब भगवान हनुमान मुसलमान भी हैं. ऐसा कहना बीजेपी के नेताओं का है. इस पूरे विवाद की जड़ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. योगी ने ही सबसे पहले हनुमान को दलित बताया था. फिर आईं बीजेपी की पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले, उन्होंने हनुमान को मनुवादी भगवान राम का गुलाम बताया और अब आए हैं बीजेपी के ही विधायी परिषद के सदस्य बुक्कल नवाब. नवाब ने कहा, हमारा मानना है हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए मुसलमानों के अंदर जो नाम रखा जाता है वो रहमान, रमजान, फरमान, जिशान, कुर्बान जितने भी नाम रखे जाते हैं वो करीब-करीब उन्हीं पर रखें जाते हैं.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं कि आपको इनमें से कौनसी खबर सबसे ज्यादा पसंद आई?

(Visited 214 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :