मोदी जी करेंगे अपना अधूरा वादा पूरा, जल्द ही हर बैंक खाते में आएंगे 15 लाख रुपए?

हैलो दोस्तों, हर बार की तरह आज एक बार फिर हम आपके सामने हाजिर हैं देश और दुनिया की बड़ी खबरों को लेकर… खबरें ऐसी जो आपको काफी हैरान कर सकती है. वहीं दोस्तों आजकी आखिरी खबर हर भारतीय नागरिक के लिए जाननी बेहद जरूरी है.. तो आइए दोस्तों नजर डालते हैं आज की ताजा खबरों पर पर…

रामदास अठावले ने कहा, 15 लाख रुपए एकसाथ नहीं बल्कि धीरे-धीरे खातों में आएंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 15 लाख रुपए हर बैंक धारक के बैंक अकाउंट में डालने की बात कही थी. हालांकि बाद में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने साफ कर दिया कि वो सिर्फ जुमला था. लेकिन केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने एक बार फिर 15 लाख रुपए का मुद्दा छेड़ दिया है. अठावले ने कहा कि देश के हर शख्स के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे. साथ ही उन्होंने कहा है कि ये पैसे एकसाथ नहीं बल्कि धीरे-धीरे आएंगे. इसके लिए आरबीआई से फंड की बात की जा रही है

अब बैंक अकाउंट और मोबाइल नंबर के लिए अनिवार्य नहीं होगा आधार कार्ड
एक वक्त था जब बैंक अकाउंट और मोबाइल नंबर से आधार कार्ड को लिंक करना अनिवार्य हो चुका था. जिसके बाद अब सरकार ने बैंक खातों और मोबाइल नंबर के साथ आधार लिंक को अनिवार्य नहीं करने को लेकर कानून में बदलाव करने का ऐलान किया है. आधार को बैंक खातों और मोबाइल नंबर के साथ जोड़ने की व्यवस्था के लिए मंत्रिमंडल ने मौजूदा कानून में संशोधनों के विधेयक के मसौदे को दी मंजूरी दे दी है. अब जरूरी बदलावों को ध्यान में रखते हुए नया ड्राफ्ट तैयार कर विधेयक तैयार किया जाएगा और लोकसभा में पेश किया जाएगा.

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा, मोदी सरकार ने दुश्मनों के छुड़ाए छक्के, पड़ोसी देश के छूटे पसीने

आईपीएल के 12वें सीजन के लिए युवराज सिंह को नहीं मिला कोई खरीदार

आईपीएल के 12वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई. इस नीलामी में एक बड़ा उलटफेर ये देखने को मिला. टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह को इस बार कोई खरीदार नहीं मिला. एक समय अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण फ्रेंचाइजियों की लिस्ट में सबसे ऊपर रहने वाले भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह इस बार बिना बिके रह गए. एक करोड़ की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे युवराज के लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई. पिछले सीजन में वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. हालांकि बाद में उनको मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया.

बिना बुलाए अनजान आदमी की शादी में पहुंचे रणवीर सिंह, और हुआ कुछ ऐसा
रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की हाल ही में शादी हुई है. रणवीर सिंह अपने बिंदास अंदाज के लिए जाने जाते हैं. अब रणवीर सिंह का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में रणवीर सिंह एक अनजान आदमी की शादी में एंट्री करते हैं और वहां मौजूद लोग उन्हें देखकर हैरान रह जाते हैं. हालांकि रणवीर सिंह बहुत ही प्यार के साथ सबसे मिलते हैं और मंडप में पहुंच जाते हैं. रणवीर सिंह का ये वीडियो एक बार फिर उनकी बेबाकी की ओर इशारा करता है.

मार्च 2019 तक 50 फीसदी एटीएम बंद होने की बात पर सरकार ने दी सफाई

केंद्र सरकार ने साफ किया है कि अगले साल मार्च तक देशभर के 50 फीसदी एटीएम बंद नहीं होंगे. इस तरह की कोई योजना नहीं है. राज्यसभा में कांग्रेस सदस्य मोतीलाल वोरा ने सरकार से पूछा कि क्या मार्च 2019 से देश भर में लगभग 50 फीसदी एटीएम बंद हो जाएंगे. जवाब में वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने राज्यसभा को बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों यानी पीएसबी के जरिए दी गई जानकारी के मुताबिक, अपने एटीएम को बंद करने की उनकी कोई योजना नहीं है’. दरअसल, पिछले दिनों खबर आई थी कि एटीएम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर अपग्रेड और नकदी प्रबंधन योजनओं के हालिया मानकों के चलते मार्च 2019 तक संचालन के अभाव में 50 फीसदी एटीएम बंद हो जाएंगे.

दोस्तों, कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जरूर बताएं आपको इनमें से कौनसी खबर ज्यादा अच्छी लगी?

(Visited 146 times, 1 visits today)

आपके लिए :