Home Trending जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से संबंध के आरोप में हुऐ 11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त, LG का आदेेश!

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से संबंध के आरोप में हुऐ 11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त, LG का आदेेश!

by GwriterR

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों से संबंध के आरोप में 11 कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की गई है। सरकार के इस एक्शन का प्रदेश के पूर्व डीजीपी एसपी वैद्य (DGP S.P Vaid) ने भी इस फैसले का पूर्ण रूप से समर्थन दिया है।

पूर्व डीजीपी शेष पॉल वैद्य ने किया समर्थन– जम्मू और कश्मीर के पूर्व डीजीपी शेष पॉल वैद्य (DGP Shesh paul vaid ) ने सरकार की इस कार्रवाई का पूरा समर्थन किया है। शष पॉल वैद्य ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर कहा, ‘आतंकियों से संपर्क रखने वाले सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से टर्मिनेट करके जम्मू कश्मीर प्रशासन ने सही कदम उठाया है। प्रदेश में इस प्रकार के कठोर एक्शन की जरूरत लंबे समय से महसूस की जा रही थी।’

11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त– प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) के आदेश पर विभिन्न विभागों में कार्य कर रहे 11 सरकारी कर्मचारियों को उनकी सेवाओं से बर्खास्त कर दिया है। इन कर्मचारियों पर आरोप है कि इनका आतंकियों से संबंध है। जांच पूरी होने के बाद इन कर्मचारियों को बर्खास्त करनेका आदेश जारी कर दिया गया है।

इन विभागों पर की गई कार्रवाई– सूत्रों के मुताबिक बर्खास्त किए गए 11 कर्मचारियों में विभागवार की बात करें तो शिक्षा विभाग में काम करने वाले 4 कर्मचारी, पुलिस विभाग के 2 और कृषि, स्किल डेवलपमेंट, पावर, SKIMS और स्वास्थ्य विभाग से 1-1 कर्मचारी को बर्खास्त किया गया है। अनंतनाग जिले से 4, बडगाम से 3, बारामूला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा जिले से 1-1 कर्मचारी शामिल थे।

आतंकियों से संबंध का आरोप नौकरी से बर्खास्त किए जाने वाले 11 कर्मचारियों में जम्मू पुलिस के 2 सिपाहियों को भी बर्खास्त किया गया है। वे दोनों सिपाही आतंकियों को सुरक्षाबलों के ऑपरेशनों की खुफिया जानकारी लीक करने का काम करते थे। इसके अलावा दो सरकारी टीचर थे, ये दोनों “अनंतनाग” जिले में तैनात थे और आतंकियों के अंडरग्राउंड वर्कर के रूप में काम किया करते थे।

Related Articles

Leave a Comment