धोनी को लग सकता हैं गाली का जुर्माना? नहीँ खेलेंगे 3rd T20?

 

गुस्सा किसको नहीं आता है ? हर मनुष्य को गुस्सा आता है और महेंद्र सिंह धोनी भी एक मनुष्य है, तो अगर उनके सामने कोई गलती करेगा तो गुस्सा आएगा ना, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन इस बात को इंटरनेट पर ऐसे फैलाया जा रहा है जैसे कि मानो महेंद्र सिंह धोनी ने बहुत बड़ा जुर्म कर दिया है।

कुछ लोग तो ऐसा भी बता रहे हैं कि महेंद्र सिंह धोनी पर जुर्माना भी लग सकता है हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है हम आपको बताते हैं।

हालांकि यह बात तो सच है कि क्रिकेट में परमिशन नहीं दी गई है कि एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी को गाली दे या उसे मारे पिटे। जैसा कि आप जानते हैं कि एक बार हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ मार दिया था जिसके बाद से ही हरभजन सिंह का कैरियर बर्बाद हो गया था।

हालांकि यह केस वैसा नहीं है इसमें मनीष पांडे की भी गलती है जैसा कि उन्होंने मैच के बाद भी बताया क्योंकि उनका ध्यान कहीं और था। जिसकी वजह से महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें डांटते हुए कहा “तेरा ध्यान किधर है”।

जिसके बाद सोशल मीडिया पर ऐसा माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने मनीष पांडे को गंदी गाली देते हुए नजर आ रहे हैं । हालांकि महेंद्र सिंह धोनी का आवाज साफ नहीं सुनाई दे रही है, लेकिन यह बात तो सच है कि धोनी गाली नहीं दे सकते हम सभी जानते हैं कि वह एक सभ्य खिलाड़ी है। गुस्सा तो जरूर आ सकता है लेकिन गाली नहीं निकला होगा।

कुछ लोग यह भी मान रहे हैं कि अगर धोनी ने गाली दी है तो शायद उन पर जुर्माना लग सकता है और वह अंतिम यानि कि तीसरा T20 मैच नहीं खेल पाएंगे, लेकिन इस खबर की कोई पुष्टि नहीं है। यह महज एक अफवाह है जो शायद सही नहीं होगा क्योंकि हम सभी जानते हैं कि धोनी अभी पुरे फॉर्म में है और उन्हें गेम से बाहर करना किसी भी हालत में ठीक नहीं होगा.

धोनी एक सीनियर खिलाड़ी है सीनियर खिलाड़ी है और अपने से छोटों को सुझाव देना, उसे सही राह पर लाना उनका काम है। उन्होंने मनीष पांडे के साथ भी ऐसा ही किया है। मनीष पांडे को भी उनके इस बर्ताव से कोई कठिनाई नहीं होनी चाहिए इस तरह हम कह सकते हैं कि धोनी पर कोई आरोप लगाना सही नहीं है।

(Visited 4 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :