तीसरा टी20 – भुवनेश्वर कुमार का आखिरी रोमांचक मैच जिताऊ ओवर

 

भारत ने तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर श्रृंखला जीत लिया है। आपको बता दे कि पहली पारी में खेलते हुए भारत ने साउथ अफ्रीका को 173 रन का टारगेट था। जिसके बाद साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद धीमी रही। जे पी डुमिनी ने 55 रन बनाने में काफी बॉल खा गए। हालांकि लास्ट में जोंकार ने जबरदस्त धूम मचाई। जिन्होंने 24 बॉल में 49 रन की जबरदस्त पारी खेली लेकिन साउथ अफ्रीका को जीत नहीं दिला सके।

अगर हम पारी की आखरी ओवर की बात करें जो भुवनेश्वर कुमार लेकर आए थे। उन्होंने पहली बॉल वाइड की थी लेकिन जोंकार ने उसे दूर जाकर खेला और 1 रन चुराया। दूसरी गेंद भी वाइड थी लेकिन बेहार्डिं ने उसे भी थर्ड मैन की तरफ चौका लगा दिया। तीसरी बॉल लॉन्ग ऑफ की तरफ भेज कर एक सिंगल चुराया गया। फिर कुमार ने वाइट डाली, उसके बाद साउथ अफ्रीका को 3 बॉल में 12 रन चाहिए थे। जिसके बाद भुनेश्वर कुमार ने यॉर्कर डाला और उस गेंद पर भी साउथ अफ्रीका ने 2 रन लिया। जिसके बाद पारी की पांचवीं गेंद पर फिर से दो रन निकले। और आखिरी बॉल में 8 रन चाहिए थे, अंत में भुवनेश्वर कुमार के फोटोस गाना और बल्लेबाज को कैच आउट करा दिया जिसके बाद भारत मैच जीत गई।

इस तरह से भुवनेश्वर कुमार की जबरदस्त गेंदबाजी हुई और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी दिया गया। उन्होंने कहा कि मुझे IPL ने एक अच्छा बॉलर बना दिया है और उन्होंने इस टी-20 सीरीज के पहले मैच में 5 विकेट भी लिया था।

इस मैच में सुरेश रैना को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जिन्होंने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 27 बॉल में 45 रन ठोके थे और साथ में उन्होंने डेविड मिलर जैसे खतरनाक बैट्समैन को भी आउट किया।

आपको बता दें कि इस मैच में विराट कोहली पेट में खिंचाव के कारण नहीं खेल रहे थे। उनकी जगह टीम के हिटमैन रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे थे।

(Visited 10 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :