गाली पर धोनी को बदनाम किया जा रहा हैं, ये हैं सच्चाई

आज कल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हो रहे टी-20 मैच का हल्ला जोर-शोर से हो रहा है, लेकिन उससे कहीं ज्यादा शोर महेंद्र सिंह धोनी का हो रहा है।

जी हां दोस्तों किसी भी मैच में धोनी अगर कुछ कर दें तो वह मीडिया में छा जाता है। जैसे कि पिछले कुछ दिनों में आपने देखा होगा कि धोनी ने स्टंप के पीछे से कैसे अपने गेंदबाजों को और फील्डरों को सुझाव देते हुए नजर आ रहे थे, जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

उसके बाद धोनी ने दूसरे T20 में जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने विरोधियों को धो डाला और छा गए। फिर से महेंद्र सिंह धोनी एक बार सोशल मीडिया में छाए हुए हैं और इसका कारण धोनी का गुस्सा है।

यह सुनने में अजीब लग रहा हैं क्योंकि आमतौर पर धोनी को गुस्सा होते हुए नहीं देखा जाता है। लेकिन यह पहला ऐसा मौका है जब धोनी मनीष पांडे को सरेआम कैमरा के सामने, स्टांप माई के पास खड़े होकर, अपशब्द कहते हुए नजर आ रहे थे ऐसा माना जा रहा रहा था कि दोनों में महेंद्र मनीष पांडे को यह कहा है –

” ओ भो..डी के तू कहीं और मत देख मेरी तरफ देख”

जैसे ही यह आवाज स्टॉप माइक में रिकॉर्ड हुई और सोशल मीडिया में आई। यह ऐसे फैला जैसे कि किसी मोहल्ले के हर घरों में एक साथ  बिजली आती है।

उसके बाद चारों तरफ लोग इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच के मैच को भूल गए और उन्होंने धोनी के इस रूद्र रूप को ही शेयर किया और जगह-जगह पर चर्चाएं भी शुरू हो  गई।

लोग यहां तक की यह भी बताने लगे कि धोनी पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

लेकिन जब धोनी की आवाज को रिकॉर्ड करके समीक्षा की गई उनकी रियल लिप्सिंग को चेक किया गया तो उन्होंने गाली नहीं दी बल्कि उन्होंने यह कहा था –

“ओएए…भूतनी के, इधर देख ले, बोले थे न इधर देखना,उधर क्या देख रहा है…मैं इधर खड़ा हूं ना बैटिंग कर रहा हूं!!”

इसके बाद यह कहा जा सकता है कि धोनी को जाने अनजाने में सोशल मीडिया ने बदनाम कर दिया, लेकिन धोनी ने गाली नहीं दी थी। इस तरह धोनी आज भी एक स्वच्छ छवि के रूप में विराजमान है। हम आशा करते हैं कि तीसरे टी-20 मैच में भी जरूर बहुत बड़ा धमाका करेंगे। धन्यवाद!

(Visited 14 times, 1 visits today)

सुझाव कॉमेंट करें

About The Author

आपके लिए :