क्या चल रहा है ?
पाकिस्तानी दुश्मन के हाथ की घड़ी का वक्त भी देख लेगा भारत का ये सैटेलाइट | अनुच्छेद 370: अमित शाह ने इस बड़े कारण से लद्दाख को कश्मीर से अलग किया? | प्रधानमंत्री 15 अगस्त को लाल किले पर ही क्यों फहराते हैं तिरंगा? | भारत को 15 अगस्त 1947 की रात 12 बजे ही आजादी क्यों मिली? | पाकिस्तान 15 अगस्त को आजाद हुआ लेकिन 14 अगस्त का क्यों मनाता है स्वतंत्रता दिवस? | बिहार के रवीश कुमार ने नरेंद्र मोदी की बोलती की बंद! मिला रेमन मैग्सेसे अवार्ड | क्या है कश्मीर का इतिहास? कश्मीर के लिए क्यों लड़ते हैं भारत-पाकिस्तान? | चांद पर एलियन का पता लगाएगा भारत का चंद्रयान-2? | चंद्रयान-2: अगर भारत को चांद पर मिली ये चीज तो दुनिया पर करेगा राज | लिफ्ट से चांद पर पहुंचना होगा आसान, चंद्रयान जैसे मिशन की भी जरूरत नहीं? | क्या है धारा 370? जम्मू कश्मीर से मोदी सरकार ने क्यों हटा दी? | चंद्रयान-2: इसरो के कदमों में गिरा नासा, मदद की मांगी भीख | चंद्रयान-2 का सच! क्या चांद पर वाकई पानी है? | चंद्रयान-2: लॉन्चिंग से पहले इसरो ये टोटका नहीं करता तो मिशन फेल हो जाता? | 'बाहुबली' चंद्रयान-2 को कंधे पर उठाकर चांद पर पहुंचाएगा?... | Xiaomi के Redmi K20 और Redmi K20 Pro ने तहलका मचा दिया... | बिहार में हर साल बाढ़ से तबाही क्यों मचती है? | Hyudai की Venue कार कैसी है? | अगर स्टडी में इंटरेस्ट नहीं हो तो ऐसे स्टूडेंट्स को क्या करना चाहिए? | 10 महीने की उम्र में इस बच्ची का वजन जानकर हर कोई दंग रह गया, देखें वीडियो |

Google Pixel 3A का रिव्यू....

वहीं एंड्रॉयड 9.0 पर ऑपरेट करने वाला यह फोन आपको सबसे पहले अपडेट देगा, इसकी गारंटी है. गूगल का यह फोन उन लोगों के लिए फिट बैठता है जो कम दाम में पिक्सल एक्सपीरियंस चाहते हैं.

गूगल हमेशा एक कदम आगे की सोचता है. इसी कारण वो हमेशा से अपने ग्राहकों के लिए कुछ न कुछ नया लाता रहता है. वहीं गूगल के फोन भी काफी कमाल के होते हैं. गूगल स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन जानकर हर कोई इसे लेने के लिए उतावला रहता है. हालांकि गूगल के फोन थोड़े महंगे रहते हैं इसलिए हर कोई इसके फोन नहीं खरीद सकता है. लेकिन अब गूगल पिक्सल ने अपने महंगे फोन की तुलना में कम दाम का फोन निकाला है. दोस्तों, गूगल पिक्सल के कैमरे को लेकर हर कोई दीवाना बना फिरता है. ऐसे में आज हम आपको गूगल के नए पिक्सल का रिव्यू बताने वाले हैं. लेकिन उससे पहले दोस्तों, आप लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से अपडेट रहने के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें.

दोस्तों, गूगल पिक्सल साबित करता है कि सबसे बेहतर कैमराफोन के लिए तीन, चार या पांच लेंस की जरूरत नहीं होती. साथ ही गूगल पिक्सल दूसरी फोन निर्माता कंपनियों के लिए उदाहरण भी पेश करता है कि फोन के तेजी से काम करने के लिए ज्यादा रैम की जरूरत नहीं होती. साथ ही कंपनियों को एक्सपीरियंस पर फोकस करना चाहिए. गूगल का नया फोन गूगल पिक्सल 3ए उन लोगों की इच्छा पूरी करता है जो महंगे दाम की वजह से पिक्सल नहीं अपना पा रहे थे. कुछ स्पेक्स पर कट डाउन करके एक बढ़िया एक्सपीरियंस को मिड लेवल पर लाने की गूगल की यह कोशिश कितनी कामयाब रही. आइए बताते हैं....

दोस्तों, जब हमारी टीम ने गूगल पिक्सल 3ए का रिव्यू किया तो हमें सबसे ज्यादा पसंद पिक्सल 3ए में फोन का कैमरा आया. पिक्चर क्वॉलिटी में यह फोन सभी मापदंडो पर खरा उतरता है. फोन की खासियत यह भी है कि कम रोशनी से भी फोन को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई. कम रोशनी में भी ज्यादा डीटेल से इस फोन में तस्वीरे आती हैं. वहीं तस्वीरों का फटना भी इस फोन में न के बराबर है. कई बार हमने देखा है कि स्मार्टफोन से पिक्चर लेते वक्त अलग-अलग लाइट होने के कारण तस्वीर पर असर पड़ता है और तस्वीर थोड़ी एडिट की हुई या शेड में थोड़ा फर्क दिखाई पड़ता है. लेकिन गूगल पिक्सल 3ए के कैमरे में ये बात नहीं है.

लाइट के हिसाब से पिक्चर के शेड में किसी भी तरह का नकलीपन नहीं मिलेगा. अगर आप कैमरे के दम पर स्मार्टफोन का चयन करते हैं तो Google Pixel 3A आपके लिए कमाल का डिवाइस साबित हो सकता है. कैमरे की तमाम खूबियां आपको हैरान करेंगी. इस फोन में बैक कैमरा 12.2 मेगापिक्सल का है और फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का हैं. हालांकि गूगल पिक्सल 3A का इस्तेमाल करते हुए आप आसानी से समझ जाएंगे कि सिर्फ मेगापिक्सल या ज्यादा लेंस होने से ही पिक्चर क्वालिटी बढ़िया नहीं आती. साथ ही एक शानदार पिक्चर के लिए मेगापिक्सल और लेंस भी ज्यादा मायने नहीं रखता. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और सॉफ्टवेयर की मदद से गूगल पिक्सल 3ए भीड़ से हटकर नजर आता है. कैमरे के साथ आपको टाइम लैप्स, प्ले ग्राउंड, स्लो मोशन और फोटो बूथ जैसे मजेदार फीचर भी मिलते हैं.

कैमरा क्वालिटी के बारे में तो आपने जान लिया लेकिन इस फोन की दूसरी खूबियों को जानने से पहले दोस्तों, अगर आप किसी दूसरे फोन के रिव्यू के बारे में जानना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में उस फोन का नाम जरूर बताएं.

दोस्तों, डिजाइन के लिहाज से भी यह फोन भीड़ से हटकर नजर आता है. फोन को हाथ में थामे रखने से स्टाइलिश लुक मिलता है. साथ ही फोन कहीं से भी बाबा आजम के जमाने का नहीं दिखता है. फोन की स्टाइलिश डिजाइन आपके स्टैंडर्ड से भी मेल खाएगी. हालांकि दोस्तों फोन का बैक प्लास्टिक का बना है, जिसके कारण फोन की ग्रिप थोड़ी कमजोर है और यह हाथ से फिसलता है. हो सकता है कि कई लोगों को प्लास्टिक बैक पसंद नहीं आए. क्योंकि आजकल ज्यादातर फोन में बैक की तरफ ग्लास मिलता है. ग्लास के कारण फोन का लुक थोड़ा और बढ़ जाता है और ग्रिप भी मिलती है.

हालांकि प्लास्टिक के कारण गूगल पिक्सल 3ए वजन में भारी नहीं है. प्लास्टिक का बैक होने के कारण यह फोन काफी हल्का है. जिसके कारण आपको अपने हाथों पर ज्यादा भार महसूस नहीं होगा. खुशी की बात यह भी है कि पिक्सल 3ए में आपको हेडफोन जैक भी मिलेगा. इससे आप आसानी से हेडफोन लगाकर साउंड का आनंद ले सकते हैं. प्रोसेसर की बात करें तो फोन में स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर पर मिलता है और वहीं इस प्रोसेसर और 4जीबी रैम के साथ अच्छा परफॉर्म करता है.

इस प्रोसेसर की मदद से आपको गेमिंग और मल्टी टास्किंग करने में किसी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. अगर आप फोन को आम लोगों की तरह सामान्य इस्तेमाल के लिए खरीद रहे हैं तो यह फोन आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है. बैटरी के लिहाज से भी फोन बुरा नहीं है. फोन एक दमदार बैटरी से लैस है. 3ए में बैटरी 3000 mAh है जिसका बैटरी मैनेजमेंट अच्छा है लेकिन बैटरी कैपिसिटी थोड़ा और ज्यादा होती तो बेहतर रहता. इस फोन में 5.6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है. साथ ही स्टोरेज के लिहाज से भी फोन को बेहतर कहा जा सकता है. फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. हालांकि हाई क्वालिटी फोटो को स्टोर करने के लिए ज्यादा स्टोरेज की डिमांड रहती है. ज्यादा स्टोरेज के लिहाज से फोन में निराशा हाथ लगती है. स्टोरेज ज्यादा होती तो अच्छा था. गूगल फोटो में आपको हाई क्वॉलिटी इमेज स्टोर करने पर अनलिमिटेड जगह मिलती है. 

वहीं एंड्रॉयड 9.0 पर ऑपरेट करने वाला यह फोन आपको सबसे पहले अपडेट देगा, इसकी गारंटी है. गूगल का यह फोन उन लोगों के लिए फिट बैठता है जो कम दाम में पिक्सल एक्सपीरियंस चाहते हैं. हालांकि सस्ते फोन की चाहत रखने वाले ग्राहकों के लिए ये फोन फिर भी थोड़ा दूर रहेगा. इस फोन की कीमत 39,999 रुपए है. और इस फोन को गूगल सस्ते फोन के तौर पर नहीं बल्कि अफोर्डेबल फ्लैगशिप की तरह लाई है.

Breaking News 30 Jan
old

Breaking News 30 Jan